Follow us:

Whatsapp ने 155 इमोजी के डिजाइन बदले, बीटा अपडेट में देख सकते हैं इसका लेआउट

नई दिल्ली। Whatsapp ने अपने 155 इमोजी को रिडिजाइन किया है। नए ऐंड्रॉयड बीटा अपडेट में ऐसे 155 इमोजी हैं, जिनका डिजाइन बदला गया है। ऐंड्रॉयड बीटा टेस्टर नए अपडेट 2.19.139 में ये इमोजी देख सकते हैं। हालांकि ये इमोजी पहले से मौजूद थे, लेकिन अब अपडेटेड वर्शन में ये नए डिजाइन में दिखेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि जल्द ही ये इमोजी गूगल प्ले स्टोर पर सभी यूजर्स के लिए स्टेबल अपडेट में भी आ सकते हैं।
एक साथ दिखेंगे नए और पुराने इमोजी

रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक की ओनरशिप वाले वॉट्सऐप के वेब वर्जन पर भी जल्द यह अपडेट आएगा।WABetaInfo की ओर से कहा गया था कि वॉट्सऐप ने बीटा अपडेट 2.18.384 में 357 और 2.19.21 वर्जन में 27 इमोजी के लेआउट इंप्रूव किए हैं। अब लेटेस्ट अपडेट 2.19.139 में 155 और इमोजी नए लेआउट के साथ स्पॉट हुए हैं। इन इमोजी से जुड़ी कुछ फोटो भी WABetaInfo की ओर से शेयर की गई हैं, जिसमें पुराने और नए इमोजी एक साथ दिख रहे हैं।

पूरी तरह नहीं बदले इमोजी

Whatsapp ने इन इमोजी को पूरी तरह से नहीं बदला है। बल्कि, थोड़ी-थोड़ी सी डिजाइन बदली हैं। वहीं, कई इमोजी में बहुत छोटे बदलाव किए गए हैं, जो एक बार में शायद समझ भी न आएं।

नाइट मोड कंपैटिबिलिटी ऑप्शन भी

इसी बीटा वर्जन में चैट के लिए नाइट मोड कंपैटिबिलिटी ऑप्शन भी दिया गया है। फिलहाल नाइट मोड फीचर उपलब्ध नहीं है। खबरों के अनुसार वॉट्सऐप इसे बग-फ्री एक्सपीरियंस के लिए तैयार करने के बाद लाएगा।

एनिमेटेड स्टिकर्स भी जल्द आएंगे

वॉट्सऐप जल्द ही एनिमेटेड स्टिकर्स भी लेकर आ सकता है। इस अपडेट को ऐंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए लॉन्च किया जाएगा। साथ ही ऐप में स्टिकर नोटिफिकेशन प्रिव्यू फीचर भी जल्द ऐड किया जाएगा। इस फीचर को बीटा अपडेट 2.19.130 में देखा गया था। इस फीचर की मदद से नोटिफिकेशन बार में वॉट्सऐप स्टिकर्स बने दिखेंगे। इसके अलावा फॉरवर्डिंग फीचर्स और डार्क मोड भी जल्द ऐप में आ सकते हैं।