Follow us:

व्हाट्सएप में जल्द आने वाले हैं ये 6 नए शानदार फीचर्स, आप भी जानिए

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप के 1 बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। यूजर्स के अनुभव को दोगुना करने के लिए कंपनी नए फीचर्स को अपडेट करती रहती है। हालांकि, किसी भी अपडेट को रोलआउट करने से पहले कंपनी इसे बीटा वर्जन पर टेस्ट करती है। बीटा मोड में किसी भी अपडेट के कुछ ही फीचर्स को जारी किया जाता है। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो जल्द ही व्हाट्सएप में जारी किए जा सकते हैं।

1- व्हाट्सएप के iOS बीटा वर्जन पर यूट्यूब इंटीग्रेशन फीचर देखा गया था। इसके तहत व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियो को बिना एप से बाहर जाए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में चलाया जा सकता है। इसे जल्द ही एंड्रायड में भी जारी किया जा सकता है।

2- UPI या यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस फीचर को भी यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक-दूसरे को पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। कंपनी इसके लिए सरकार से बातचीत कर रही है।

3- मैसेज रीकॉल फीचर को सबसे पहले दिसंबर 2016 में iOS बीटा वर्जन पर स्पॉट किया गया था। इसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। इसके तहत यूजर्स भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे।

4- लाइव लोकेशन फीचर को इस साल व्हाट्सएप के iOS बीटा वर्जन पर देखा गया था। हालांकि, इसे अभी रोलआउट नहीं किया गया है। इसके तहत यूजर्स अपनी लाइव लोकेशन को अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे।

5- व्हाट्सएप पर नंबर बदलने के फीचर को विंडोज फोन पर देखा गया था। इसके जरिए अगर यूजर्स अपना नंबर बदलते हैं तो उनके दोस्तों को इसकी नोटिफिकेशन भेजी जाती है। इसे अभी रोलआउट नहीं किया गया है।

6- एडिट फीचर के जरिए यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट कर पाएंगे। इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है।

 

Related News