Follow us:

6GB RAM और एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ शाओमी Mi MiX2 हुआ लॉन्च, कीमत 35,999

नई दिल्ली। शाओमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Mi MiX2 लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत भारत में 35,999 रुपये रखी गई है. 17 अक्टूबर दोपहर 12 बजे से ये फ्लैगशिप mi.com और फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. भारत में इस स्मार्टफोन के 6जीबी रैम और 128 स्टोरेज वाले वैरिएंट को लॉन्च किया गया है. वहीं पिछले महीने शाओमी ने चीन में इसे 6 जीबी और स्पेशल एडिशन 8 जीबी रैम वैरिएंट में लॉन्च किया था लेकिन य़भारत में फिलहाल 6 जीबी/128जीबी वैरिएंट ही उतारा गया है।

स्मार्टफोन का डिस्प्ले और डिजाइन इसकी सबसे अहम खासियत है. इसमें 5.9 इंच की स्क्रीन दी गई है जो एज-टू-एज यानी बेजल-लेस है जो 18:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ आती है. साख बात ये है कि इसके डिस्प्ले फुल HD से भी बेहतर 2160 x 1080 रिजॉल्यूशन के साथ आता है. Mi Mix 2 में स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट और एड्रिनो जीपीयू ग्राफिक चिप दी गई है।

mi mix-compressed

ये स्मार्टफोन 6 जीबी रैम औऱ 128 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ ही भारत में उपलब्ध होगा. फोटोग्राफी फ्रंट की बात करें तो इसमें12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा स्मार्टफोन दिया गया है जो डुअल टोन फ्लैश के साथ आता है. वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

Mi Mix 2 कंपनी के ओएस MIUI 9 पर चलता है जो एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर बेस्ड होगा.स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3400mAh की बैटरी दी गई है. जो क्विक चार्जिंग तकनीक 3.0 सपोर्ट करता है. खास बात ये है कि इसमें 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया गया है. ऐसे में अगर आपको इयरफोन का इस्तेमाल करना है तो आप वायरलेस का ऑप्शन चुन सकते है इसके अलावा कंपनी 3.5mm जैक वाला अडॉप्टर भी दे रही है जिससे जोड़ कर आप इयरफोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Mi Mix 2 की सीधी टक्कर वनप्लस 5 से मानी जा रही है. हालांकि कैमरा के मामले में वनप्लस 5 शाओमी के Mi Mix 2 से थोड़ा नजर आता है. वनप्लस 5 में डुअल लेंस रियर कैमरा प्रोट्रेट मोड के साथ दिया गया है वहीं Mix 2 में सिंगल लेंस कैमरा है।

 

 

 

Related News