Follow us:

Maruti की सबसे सस्ती BS6 कार आल्टो CNG वेरिएंट के साथ हुई लॉन्च, 45 रुपये में चलेगी 31 km

नई दिल्ली। Maruti Suzuki ने देश की सबसे पसंदीदा कार Alto के BS6 मॉडल में S-CNG विकल्प शामिल कर दिया है। CNG पावर वाली ऑल्टो एक किलोग्राम में 31.59 किलोमीटर का माइलेज देगी। Maruti Suzuki ने नए BS6 उत्सर्जन मानदंड़ों के लागू होने से पहले ही अपनी ऑल्टो में नया SCNG विकल्प शामिल कर दिया है। मारुति सुजुकी अपनी एस-सीएनजी टेक्नोलॉजी के साथ ग्रीन कारों की सबसे विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। भारतीय बाजार में Alto BS6 LXi S-CNG वेरिएंट की कीमत 432,700 रुपये और Alto BS6 LXi (O) S-CNG की कीमत 436,300 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

Alto BS6 CNG को पेश करने के दौरान मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स), शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "मारुति सुजुकी में हम लगातार ऐसे प्रोडक्ट्स की पेशकश करने का प्रयास करते हैं जो टेक्नोलॉजी रूप से उन्नत और पर्यावरण के अनुकूल हैं। Alto BS6 S-CNG के पोषण के साथ हम स्थायी ग्रीन मोबिलिटी के लिए अपने प्रयासों को मजबूत करते हैं। Alto BS6 S-CNG को बेहतर परफॉर्मेंस, सुरक्षा, इंजन स्थायित्व, सुविधा और माइलेज देने के लिए बनाया गया है। मारुति सुजुकी के ग्रीन वाहनों का बड़ा पोर्टफोलियो पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमें अपने ग्राहकों द्वारा एस-सीएनजी टेक्नोलॉजी की व्यापक स्वीकृति के साथ प्रोत्साहित किया जाता है।"

मारुति सुजुकी की एस-सीएनजी वाहन रेंज की शुरुआत तेल के आयात को कम करने और देश की ऊर्जा टोकरी में प्राकृतिक गैस के शेयर को 2030 तक 6.2% से 15% तक बढ़ाने के लिए भारत सरकार के दृष्टिकोण से जुड़ी हुई है। मारुति के सभी एस-सीएनजी वाहन डुअल इंटरडिपेंडेंट ECUs (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस हैं। वाहनों को विशेष रूप से ट्यून किया जाता है ताकि सभी प्रकार के इलाकों में बेहतर परफॉर्मेंस दे सके। बता दें, मारुति सुजुकी पहले ही भारत में 1 लाख से ज्यादा BS6 मानकों से लैस Alto की बिक्री कर चुकी है और यह लगातार 15 वर्षों से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है।