Follow us:

बाबा बर्फानी के दर्शनों को जा रहे भक्तों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 13 घायल

ऊधमपुर। अमरनाथ यात्रा जत्थे में शामिल उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अमरनाथ यात्रियों का टेंपो ट्रेवलर वाहन जम्मू श्रीनगर हाइवे बाईपास पर बिरमा पुल के पास खड़े ट्रक से टकरा गया। इस हादसे में वाहन में सवार दो महिलाओं सहित 13 अमरनाथ श्रद्धालु घायल हो गए। पुलिस ने फौरन मौके पर पहुंच कर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।

तीन घायलों को अधिक चोटें आई, उनके समेत सभी घायलों का उपचार ऊधमपुर जिला अस्पताल में जारी है। हादसा वाहन चालक की लापरवाही से हुआ है, और वह घटना के बाद से फरार है।

जम्मू से अमरनाथ के लिए वीरवार सुबह अमरनाथ यात्रा जत्थे को रवाना किया गया। बालटाल मार्ग से यात्रा करने वाले जत्थे में शामिल टेंपो ट्रेवलर वाहन नंबर जेके14-बी7250 सुबह पौने पांच बजे के करीब ऊधमपुर हाईवे बाईपास मार्ग से गुजर रहा था। जहां बिरमा नदी पर बने पुल पर वाहन चालक को सड़क किनारे खड़े ट्रक नंबर पीबी10ई-एस3186 का अंदाजा नहीं रहा।

ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए टेंपो ट्रेवलर में सवार सभी यात्री घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस की क्यूआरटी मौके पर पहुंची। त्वरित प्रतिक्रिया करते हुए घायलों की मदद कर दुर्घटनाग्रस्त वाहन से बाहर निकाला। कुछ ही देर में डीएसपी मुख्यालय कुलबीर हांडा, भी टीम सहित पहुंच गए।

वह खुद भी राहत और बचाव अभियान में शामिल होकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सभी घायलों को क्यूआरटी के लिए लगाई गई मेटाडोर से अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर पहले से तैयार डॉक्टरों की टीम ने घायलों का फौरन उपचार किया।

घायलों से तीन की गंभीर हालत देखते हुए उनको सरकारी मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच और कार्रवाई शुरु कर दी है। हादसे के बाद से फरार वाहन चालक की तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।