Follow us:

WhatsApp का बड़ा फैसला, अब एक साथ पांच लोगों को भी नहीं फॉरवर्ड कर पाएंगे मैसेज

नई दिल्ली। WhatsApp इन दिनों जहां नए-नए फीचर्स पेश करते हुए यूजर के लिए इंटरफेस को आसान और सुरक्षित बनाने में लगा है वहीं उसने एक ऐसा फैसला ले लिया है जो आपको बड़ा झटका देगा। दरअसल, व्हाट्सएप ने अब एक ही मैसेज एक साथ पांच लोगों को भेजने पर भी रोक लगा दी है।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सएप ने यह कदम फर्जी, सनसनीखेज व अन्य आपत्तिजनक संदेशों व वीडियो को ज्यादा फैलने से रोकने के लिए उठाया है। इसके लिए व्हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आया है। इसमें वह संदेश जो बहुत ज्यादा फॉरवर्ड हो रहे हैं, उन्हें एक बार में सिर्फ एक को ही फॉरवर्ड किया जा सकेगा।

जानकारी के अनुसार फिलहाल कुछ ही यूजर्स के लिए यह व्यवस्था की गई है लेकिन आने वाले दिनों में यह सभी यूजर्स पर लागू हो जाएगा। हालांकि, इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

WhatsApp के इस नए फीचर से यूजर्स जान पाएंगे कि उन्हें मिला संदेश पहले भी कई बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। हालांकि, अभी भी व्हाट्सएप में फॉरवर्डेड मैसेज के ऊपर ऐरो आइकन के साथ फॉरवर्डेड लिखा रहता है।

बता दें कि WhatsApp ने देश में अफवाहों और फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए पिछले साल ही मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा को घटाकर पांच कर दिया था।

 

Related News