Follow us:

इन आसान से उपाय से कुछ ही दिनों में पाएं दोमुंहे बालों से निजात

नई दिल्ली। आजकल हम अपने काम में इतने व्यस्त हो गए हैं कि खुद का ख्याल नहीं रख पाते। अगर बालों की बात करें तो हर लड़की का सपना होता है कि उसके लम्बे, घने बाल हो। कईं लोगो के बाल नही बढ़ते जिसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे खान-पान पर न ध्यान देना, और दो मुंहे बाल। हर महिला बालों के दो मुंहे होने से और रूखेपन से परेशान है और कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं।


इन प्रोडक्ट्स से साइडइफेक्ट होने का भी डर रहता है। बालों के न बढ़ने की एक वजह दो मुंहे के बाल हो सकते है जो की हमारे बालों को बढ़ने नही देते। समय-समय पर बालों को कटवाकर हम कुछ समय के लिए इन दो मुंहे बालों से छूटकारा पा लेते हैं लेकिन कुछ समय बाद यह फिर से उग आते हैं।


यदि आप हमेशा के लिए इन दो मुंहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप केला का इस्तेमाल कर सकती है। इससे आप आसानी से आप दोमुंहे बालों से निजात पा सकते है। इसके साथ इससे आपके बाल सॉफ्ट, काले और घने होगे। जानिए केला से बने इन हेयर पैक के बारें में।


केले और शहद का पैक
दो मुंहे होने की सबसे बड़ी वजह बालों का रूखापन होता है ऐसे में ये पैक बालों को षोषण देता है। केला फेंट लें और इसमें शहद मिलाएं अब इसका इस्तेमाल बालों पर करें। इससे आपके बालों का गिरना कम हो जाएंगा।

केला और जैतून
केले और जैतून का ये पैक आपके बालों को षोषण देता है। एक केले को अच्छी तरह मैश कर लें और उसमें दो चम्मच जैतून का तेल मिला लें। अब इस पैक को बालों की जड़ों में लगाएं। ये उपाय आपके लिए फायदेमंद है।