Follow us:

मध्यप्रदेश में 20 जनवरी से पहले हो सकता है भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष के नाम का ऐलान

भोपाल। जेपी नड्डा 20 जनवरी को बीजेपी के 11 वे राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाएंगे। बता दें कि कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना जाना लगभग तय है. फिलहाल बीजेपी के संगठन के चुनाव चल रहे हैं. बीजेपी के संविधान के मुताबिक 50 फीसदी से ज्यादा राज्य इकाइयों के चुनाव हो जाने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है। वहीं, मध्य प्रदेश में भी प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान 20 जनवरी से पहले कर दिया जाएगा। कई मजबूत नामों के आड़े पार्टी की सोशल इंजीनियरिंग आ गई।

दिल्ली में भाजपा 20 फरवरी को जेपी नड्डा के नाम का ऐलान करेगी। उनसे पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश अध्यक्ष का नाम भी फआइनल हो जाएगा। भाजपा एक बार फिर राकेश सिंह पर भरोसा जता सकती है। लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद से उनको लेकर संघ की भी सहमती होने की अटकलें हैं। वहीं, कई और भी दावेदार अपनी किस्मत आजमाने के लिए लाइन में लगे हैं।

आधा दर्जन से ज्यादा दावेदार

गौरतलब है कि अध्यक्ष बनने के लिए आधा दर्जन से अधिक दावेदार प्रयासरत हैं। इसमें सबसे बड़ा नाम पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा, सांसद वीडी शर्मा, भूपेंद्रसिंह, नरोाम मिश्रा, रामपालसिंह व लालसिंह आर्य आदि के हैं। हालांकि सबसे मजबूत आज भी मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ही हैं। दो दिन पहले भाजपा अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने जबलपुर दौरा करके नजदीक होने का संदेश भी दे दिया।

 

Related News