Follow us:

Royal Enfield: GST से पहले सस्ती हुई बुलेट, जानिए किस मॉडल पर कितने घटे दाम

नई दिल्ली। देश में युवाओं के बीच लोकप्रिय बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड ने कई मॉडल्‍स की कीमतों में कमी करने का ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि, GST से भारत में होने वाला बि‍जनेस बदल जाएगा , इसी के मद्देनजर रॉयल इनफिल्ड अपने ग्राहकों को जीएसटी का फायदा पहुंचा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले बजाज ऑटो ने अपने मॉडल्‍स की कीमत 4,500 रुपए तक की कम करने का ऐलान कि‍या था।




रॉयल एनफी‍ल्‍ड के प्रेसि‍डेंट रुद्रतेज सिंह का कहना है कि


हमारा मानना है कि‍ जीएसटी से भारत में होने वाला बि‍जनेस बदल जाएगा। साथ ही इससे देश की इकोनॉमी और हमारे कस्‍टमर्स को फायदा पहुंचेगा। रॉयल एनफी‍ल्‍ड जीएसटी का फायदा अपने कस्‍टमर्स को दे रही है और 16 जून 2017 से होने वाली पर्चेज पर ऑन रोड प्राइज को बदल दि‍या जाएगा।


Royal Enfield: GST से पहले सस्ती हुई बुलेट, जानिए किस मॉडल पर कितने घटे दाम


Royal Enfield Bullet 350 की कीमत 1.13 लाख रुपए है, इसमें ऑन रोड प्राइस में 3 से 4 हजार की कटौती की गई है। ये दो मॉडल ट्वीन स्पार्क और इलेक्ट्रा पर लागू होगा। वहीं, Royal Enfield Classic 350 की कीमत 1.35 लाख रुपए है। इसमें कंपनी 3-4 हजार रुपए की छूट देगी। इसके अलावा Royal Enfield Thunderbird 350 इसकी कीमत 1.61 लाख रुपए है। कंपनी इसमें ऑन रोड प्राइस में 7000 रुपए तक की छूट दी है। यह भी पढ़े: Power Game: पावर और कंफर्ट का बेमिसाल संगम, ये हैं भारतीय सड़कों की 5 तेजतर्रार 150cc बाइक


No


क्यों की कटौती


जीएसटी के तहत ज्‍यादातर टू-व्‍हीलर्स पर 28 फीसदी का टैक्‍स रेट लगेगा जोकि‍ मौजूदा करीब 30 फीसदी से कम है। हालांकि‍, 350 सीसी से ज्‍यादा इंजन वाली मोटरसाइकि‍ल पर 3 फीसदी का एडि‍शनल सेस लगेगा जि‍सकी वजह से यह टैक्‍स रेट 31 फीसदी पर पहुंच जाएगा।