Follow us:

WhatsApp लाया एंड्रॉयड के लिए नया फीचर, अब ग्रुप या कॉन्टेक्ट को कर सकेंगे Report

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया फीचर रोल आउट करना शुरु कर दिया है. इस नए फीचर में यूजर किसी भी ग्रुप या पर्सनल कॉन्टैक्ट को रिपोर्ट स्पैम कर सकते है. ऐसा फीचर देने से अगर आपको किसी ग्रुप में ऐसे मैसेज मिल रहे हैं जो किसी भी तरीके से आपके लिए या समाज के लिए हानिकारक है तो आप उसे रिपोर्ट कर सकते हैं. ये फीचर अभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जल्द इसे औपचारिक रूप से रोल आउट किया जाएगा.

इससे पहले ऐसा केवल अननोन (अपरिचित) यूजर के साथ ही किया जा सकता था. जैसे अगर आपके पास किसी नंबर से मैसज आता है तो आप उसे ब्लॉक/रिपोर्ट कर सकते थे लेकिन अब व्हाट्सएप ने आपके कॉन्टेक्ट और ग्रुप को भी रिपोर्ट स्पैम करने का ऑप्शन दिया है.

आजकल व्हाट्सएप के जरिए कई भ्रामक मैसेज फैलाए जाने लगे हैं जिससे समाज में कई गलत जानकारियां फैलाई जाने लगी हैं ऐसे में व्हाट्सएप का ये कदम इस समस्या का एक समाधान साबित हो सकता है. आपको बता दें फेसबुक किसी भी प्रोफाइल को रिपोर्ट करने का ऑप्शन देती रही है. जिसकी मदद से अगर कोई प्रोफाइल फेक या गलत जानकारी देता है तो उसे यूजर रिपोर्ट कर सकता है. ऐसा करने से कंपनी को उस प्रोफाइल की शिकायत मिलती है और मिली शिकायत की पड़ताल करके फेसबुक उस प्रोफाइल को ब्लॉक कर सकता है.

ऐसे में जाहिर है व्हाट्सएप भी इसी तर्ज पर काम करेगा. देखना होगा ये फीचर आम यूजर्स को कितना लुभाता है.

w new 2