Follow us:

Facebook, Instagram और WhatsApp करने लगे काम, 8 घंटे हुई परेशानी के लिए FB ने मांगी माफी

भारत समेत दुनियाभर में बुधवार शाम Facebook, WhatsApp और Instagram की सेवाएं डाउन हो जाने के बाद दुनिया थम सी गई। लगभग 8 घंटे के बाद यह धीरे-धीरे काम करने लगी और अब पूरी तरह से काम कर रही हैं। सोशल नेवर्किंग साइट्स के एकसाथ इस तरह बैठ जाने के बाद अब फेसबुक ने अपने यूजर्स से इस मामले में माफी मांगी है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर लिखा है कि, 'आज कुछ व्यापार और आम यूजर्स को हमारी ऐप और सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म्स पर फोटो, वीडियो अपलोड करने और शेयर करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। अब इस समस्या का समाधान कर दिया गया है और सभी सर्विसेज 100 प्रतिशत काम करने लगी हैं। यूजर्स को हुई असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं।'

बता दें कि बुधवार को दुनियाभर में फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम यूजर्स उस समय ठिठक गए, जब अचानक फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टाग्राम की सेवाएं अटकने लगीं। अपना अनुभव साझा करने के लिए लोगों ने ट्विटर का सहारा लिया। ट्विटर पर कई लोगों ने इस परेशानी पर चुटकी भी ली।

जिस तरह से सभी लोग ट्विटर पर अपने विचार रखने जुटे, उसे देखकर एक यूजर ने लिखा, "सोशल मीडिया का ब्रेकडाउन होना ही दुनिया को एक करने का तरीका है।" बुधवार को फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टाग्राम की सेवाएं पूरी तरह बंद नहीं हुई थीं, बल्कि उनके कुछ फीचर में दिक्कत आ रही थी। भारत में लोगों को वाट्सएप पर फोटो भेजने में मुश्किल का सामना करना पड़ा।

Related News