Follow us:

WhatsApp iOS के लिए लाया ‘Dismiss as Admin’ , एंड्रॉयड के लिए 'priority notifications’ फीचर

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने iOS और व्हाट्सएप वेब के लिए नया फीचर ‘Dismiss as Admin’ लाया है. जिसकी मदद से ग्रुप के एडमिन को बिना ग्रुप से निकाले हटाया जा सकता है. ये नया फीचर व्हाट्सएप iOS के 2.18.41 वर्जन और वेब एप में मिलेगा. हालांकि ये एंड्रॉयड एप के लिए अभी नहीं लाया गया है।

व्हाट्सएप के ‘Dismiss as Admin’ फीचर का इस्तेमाल ग्रुप एडमिन ही दूसरे ग्रुप एडमिन को हटाने के लिए कर सकेगा. अगर आप ग्रुप एडमिन नहीं हैं तो ये फीचर आपको नजर नहीं आएगा. ऐसा करने के लिए ग्रुप एडमिन को दूसरे एडमिन के नाम पर 'लॉन्ग प्रेस' करना होगा. ऐसा करने का बाद मेन्यू पॉप-अप होगा. यहां पर ‘Dismiss as Admin’ का ऑप्शन मिलेगा.

इसके अलावा व्हाट्सएप अपने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के साथ नए फीचर 'high priority notifications’ की टेस्टिंग कर रहा है. ये फीचर ग्रुप चैट के लिए होगा. इस नए फीचर की जानकारी व्हाट्सएप अपडेट की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दी है. इसकी मदद से यूजर स्मार्टफोन के नोटिफिकेशन ऑप्शन में जरुरी चैट को पिन किया जा सकेगा. इस नए फीचर से ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होगा जो ऑफिस ग्रुप का हिस्सा हैं और ग्रुप की चैट को मिस नहीं करना चाहते.

इसके लिए ग्रुप के नोटिफिकेशन सेटिंग में जाएं और यहां जाकर ‘use high priority notifications’ ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं. इससे स्क्रीन पर यूजर को प्रीव्यू मिल सकेगा.