Follow us:

Chhattisgarh :1.64 करोड़ की लूट, फरार चारों आरोपी कैश सहित गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार की सुबह झालगांव के पास कार सवार कुछ लुटेरों ने एक एटीएम कैश वैन में लूट की घटना को अंजाम दिया है। हथियारबंद लुटेरों ने कैश वैन को बीच सड़क पर रोका और उसमें रखे करीब एक करोड़ 64 लाख रुपये को लूटकर कार से फरार हो गए। घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही अलर्ट जारी किया गया है। बेमेतरा से लगे सभी जिलों में नाकेबंदी कर सघन जांच की जा रही थी कि तभी जानकारी मिली कि एटीएम कैश वैन से लूटे गए एक करोड़ 64 लाख रुपए चारो आरोपी ग्राम बागुल में पकड़ा गए हैं। चारों के पास से कैश भी बरामद कर लिया गया है। बागुल गांव के ग्रामीणों ने लुटेरों की गाड़ी पर पत्थर बरसाए और उन्हें काबू में कर लिया। सूत्रों के मुताबिक आरोपी गनमैन की रायफल लेकर फरार हो गए थे। बताया जा रहा है कि बेमेतरा जिला मुख्यालय से करीब 10 बजकर 20 मिनट यह कैश वेन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में पैसे डालने के लिए निकली थी। वैन में गन मैन सहित चार लोग सवार थे।

यह घटना बेमेतरा थाना क्षेत्र की बताई गई है। घटना के वक्त मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि करीब पांच से छह की संख्या में लुटेरे एक कार में सवार होकर आए थे और एटीएम वैन के सामने कार अड़ा दी। बताया जा रहा है कि इस दौरान वैन पंचर होने के कारण सड़क के किनारे खड़ी हुई थी। इसके बाद वे घटना को अंजाम देकर वहां से भागने लगे। जब लुटेरे भाग रहे थे उस वक्त ग्रामीणों ने उन्हें रोकने के लिए पत्थर भी चलाए, लेकिन लुटेरे इसकी परवाह किए बगैर नवागांव की ओर भाग गए।

घटना की जानकारी जैसे ही जिले के पुलिस कप्तान को मिली, पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। अब पुलिस ग्रामीण की निशानदेही के आधार पर लुटेरों की तलाश में जुटी हुई है। एसपी प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर जिलेभर में त्वरित नाकेबंदी की गई।

पुलिस मुख्यालय ने भी घटना के बाद सभी जिलों में सघन जांच के आदेश जारी किए हैं। कैश वैन के अचानक पंचर होने और फिर इस तरह लुटेरों के हमला बोलने की इस घटना को लेकर पुलिस हर पहलु से जांच कर रही है। घटना के दौरान वैन में गनमैन भी मौजूद था, इसके बावजूद घटना कैसे हुई। पुलिस हर पहलु से घटना की जांच कर रही है।