Follow us:

ओवैसी ने किया कर्नाटक चुनाव न लड़ने का ऐलान, इस पार्टी को देंगे समर्थन

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी ने कर्नाटक चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है। पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आज ऐलान किया​ कि वे इस चुनाव में जनता दल सेक्‍युलर (जेडीएस) का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में दोनों नैशनल पार्टियां पूरी तरह से फेल साबित हुई हैं इसलिए विचार- विमर्श और सलाह मशविरे के बाद जेडीएस समर्थन देने का फैसला किया गया। इससे पहले पार्टी ने खुद के उम्मीदवार उतारने का संकेत दिया था।

कर्नाटक में बने गैर भाजपाई सरकारें
अपने इस फैसले का ऐलान करते हुए ओवैसी ने कहा कि पूरी कोशिश की जाएगी कि जेडीएस अधिकतम संख्या में सीटें जीतें। कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए और देवगौड़ा नीत पार्टी का शासन कर्नाटक में होना चाहिए। कुमारस्वामी देवगौड़ा के बेटे हैं और जेडीएस की कर्नाटक इकाई के प्रमुख हैं। हैदराबाद से सांसद ने कहा कि वह और एआईएमआईएम के अन्य सदस्य जेडीएस के लिए समर्थन हासिल करने के लिए जनसभाएं करेंगे। उन्होंने कहा कि यह कर्नाटक और देश के हित में है कि राज्य और केंद्र में गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई सरकारें बनें।

AIMIM पर लगे आरोपों को बताया बेबुनियाद
ओवैसी ने कहा कि हम पर भाजपा के फायदे के लिए वोट काटने का आरोप लगा है जो पूरी तरह से बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि हमने गुजरात, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव नहीं लड़ा था। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र का लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ा। इन जगहों पर कांग्रेस की क्या स्थिति रही थी?गौरतलब है कि कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाला है। राज्य में एक ही चरण में होने वाले चुनाव में 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा। यहां सत्तारुढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है।