Follow us:

एयरसेल-मैक्सिस केस: ED ने कार्ति के खिलाफ की चार्जशीट दायर, पी चिदंबरम का भी जिक्र

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। इस मामले में ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर की है।

आपराधिक साजिश रचने का आरोप
चार्जशीट में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। इस चार्जशीट में कई बार पी. चिदंबरम का भी जिक्र किया गया है।

ED ने कार्ति का अकाउंट किया सील
चार्जशीट के मुताबिक इस मामले में ईडी ने कुल 1 करोड़ 16 लाख 9380 रुपए जब्त किए हैं। जिसमें 26 लाख 444 रुपए फिक्स्ड डिपोजिट के रूप में है। जबकि कार्ति चिदंबरम का एक अकाउंट सील किया है जिसमें 90 लाख रुपए है। इसके अलावा कार्ति के एक और अकाउंट को ईडी से अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें 8,936 रुपए जमा है।

6 घंटे तक पूछताछ
इससे पहले मंगलवार एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से दूसरी बार करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि, चिदंबरम ने एक बार फिर कहा है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। जांच अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे निदेशालय के मुख्यालय पहुंचे और वह यहां से 5 बजे के बाद वापस निकले।

 

 

Related News