Follow us:

Airtel 4G Hotspot अब Rs 399 में, Jio को देगा टक्कर, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Airtel अपने पोस्टपेड प्लान्स में काफी समय से अलग-अलग बदलाव लेकर आ रहा है। अब टेलिकॉम कंपनी ने अपने पोस्टपेड प्लान्स को पूरी तरह से बदल दिया है। बदलाव के बाद इन प्लान्स में नए बेनिफिट्स मिल रहे हैं। हालांकि, Bharti Airtel ने अपने पोर्टफोलियो में सिर्फ एक यही बदलाव ही नहीं किया है। कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान्स के साथ नया Amazon Prime Offer भी पेश किया है। इसके अलावा Airtel 4G Hotspot, जो अब तक सिर्फ पूरी राशि देकर खरीदने के लिए उपलब्ध था, अब उसे किराये पर भी लिया जा सकेगा। जानते हैं Airtel 4G Hotspot की नई कीमत:

Bharti Airtel 4G Hotspot Price: 4G हॉटस्पॉट के मार्किट में पॉपुलर होने के बाद से Jio और Airtel लगभग समान कीमत में एक तरह की प्रोडक्ट ऑफरिंग देने लगे। Reliance JioFi और Airtel 4G hotspot कुछ महीनों पहले Rs 999 में मिल रहे थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है। Airtel 4G हॉटस्पॉट अब सिर्फ Rs 399 में उपलब्ध है। Airtel की आधिकारिक वेबसाइट पर एक सिंगल प्लान उपलब्ध कराया गया है। इसमें खरीदार Airtel 4G हॉटस्पॉट को Rs 399 की शुरूआती कीमत में ले पाएंगे। इस प्लान के साथ उपभोक्ताओं को 50GB डाटा प्रति महीने मिलेगा। डाटा का इस्तेमाल कर लेने के बाद, इसकी स्पीड कम होकर 80Kbps हो जाएगी।

पूरा मामला यह है की, अब तक सब्सक्राइबर्स को डिवाइज खरीदते समय Rs 999 की अतिरिक्त राशि अदा करनी पड़ती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब खरीदार को केवल हर महीने Rs 399 की राशि अदा करनी होगी। इसमें यूजर्स को Wi-Fi हॉटस्पॉट डिवाइस भी मिलेगी।

Jio डिवाइस कनेक्टिविटी में आगे: अगर Airtel और Jio की इस मामले में तुलना की जाए, तो डिवाइस कनेक्टिविटी के मामले में Jio आगे है। Airtel 4G हॉटस्पॉट को एक साथ 10 डिवाइसेज से कनेक्ट किया जा सकता है। वहीं, Jio की डिवाइस से आप एक साथ 32 डिवाइसेज को कनेक्ट कर सकते हैं। इसी के साथ Jio अपने प्लान में 150Mbps की डाउनलोड और 50Mbps की उप्लोअडिंग स्पीड भी दे रहा है।