Follow us:

Jio GigaFiber को टक्कर देने के लिए Airtel ने किया ये बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने कुछ चुनिंदा मंथली होम ब्रॉडबैंड पैक से डाटा लिमिट हटाकर उन्हें अनलिमिटेड डाटा प्लान में बदल दिया है। एयरटेल ने अनलिमिटेड डाटा की सुविधा अभी हैदराबाद में ही शुरू की है। कंपनी बाद में इसे अन्य शहरों और सर्किल के लिए भी हटा सकती है। बता दें कि Jio की होम ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है। जियो के ब्रॉडबैंड लांच से पहले अनलिमिटेड डाटा देकर एयरटेल ग्राहकों को अपने पास जोड़े रखने की योजना बना रहा है।

कंपनी के अधिकारी ने कहा, 'एयरटेल ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक 1 Gbps की स्पीड देने वाला है। अभी वी-फाइबर के माध्यम से 300 Mbps की स्पीड दी जाती है।' एयरटेल के पास इस समय देश में लगभग 24 लाख एक्टिव ब्रॉडबैंड यूजर्स हैं, जो इसे नंबर 2 ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर बनाते हैं। पिछले महीने एयरटेल ने लॉन्ग टर्म ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले नए ग्राहकों को 15-20 फीसदी तक की छूट दी थी।

एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान
एयरटेल का ब्रॉडबैंड प्लान 349 रुपए से शुरू है और सबसे महंगा प्लान 1,299 रुपए का है। एयरटेल के 349 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 8 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। एयरटेल के 449 रुपए वाले प्लान में 16 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। वहीं, 699 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 40 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। सबसे ज्यादा 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ 1,299 रुपए वाले प्लान में मिलता है। कंपनी ने FUP लिमिट हटा दी है, जिसकी वजह से यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।