Follow us:

Airtel का नया प्लान, अनलिमिटेड फोन कॉल के साथ 50 जीबी डेटा

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक एयरटेल ने दिवाली के मौके पर नया प्लान पेश किया है। कंपनी ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए नया अनलिमिटेड वॉयस कॉल वाला पैक लॉन्च किया है। एयरटेल ने अपनी 'मायप्लान इनफिनिटी' सीरीज़ के तहत 999 रुपये का प्लान पेश किया है। नया प्लान एयरटेल के मौज़ूदा और नए दोनों ग्राहकों के लिए है।

'माइप्लान इंफिनिटी' सीरीज का नया प्लान 999 रुपये का है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल के अलावा, डेटा का भी ऑफर है। 999 रुपये वाले प्लान में पोस्टपेड ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल+एसटीडी), रोमिंग में इनकमिंग कॉल और आउटगोइंग कॉल पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। इस प्लान में एयरटेल ग्राहकों को 50 जीबी 3जी/4जी डेटा भी ऑफर कर रही है। 50 जीबी का मुफ्त कोटा खत्म होने के बाद ग्राहक 50 पैसा प्रति एमबी की दर से 1,000 रुपये तक का डेटा और इस्तेमाल कर सकते हैं। ख़ास बात है कि कंपनी 999 रुपये वाले इस प्लान को लेने वाले ग्राहकों को 6 महीने के लिए स्क्रीन रीप्लेसेंट का ऑफर दे रही है।

airtel new 999 plan

याद दिला दें कि कंपनी ने अगस्त में 999 रुपये का एक प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में हर दिन सर्वाधिक 250 मिनट मुफ्त कॉल मिनट मिलते हैं और हफ्ते में सीमा 1,000 मिनट की है। अगर मुफ्त कॉल मिनट खत्म हो जाते हैं तो ग्राहक को एयरटेल से एयरटेल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 10 पैसे प्रति मिनट और अन्य नेटवर्क पर 30 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क देना होता है।

बुधवार को ही रिलायंस जियो के जियो फोन को चुनौती देने के लिए टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने बेहद ही सस्ता 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसके लिए एयरटेल ने कार्बन मोबाइल्स के साथ साझेदारी की है और इस हैंडसेट को कार्बन ए40 इंडियन के नाम से जाना जाएगा। चौंकाने वाली बात यह है कि कार्बन ए40 इंडियन एक पुराना स्मार्टफोन है जो अब तक 3,499 रुपये में बिकता रहा है। यह अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध भी है। अभी यही फोन एयरटेल के खास ऑफर के साथ 2,899 रुपये में बेचा जा रहा है। Airtel का दावा है कि इसकी प्रभावी कीमत 1,399 रुपये होगी। याद रहे कि जियो फोन को 1,500 रुपये में लॉन्च किया गया था और यह फोन प्रभावी तौर पर मुफ्त है।

Related News