Follow us:

अखिलेश यादव ने शेयर की तस्वीर, गठबंधन की एकता को अनोखे अंदाज में दिखाया, नाम दिया 'इतिहास चक्र'

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का समर शुरु होने में बस कुछ ही वक्त बचा है. हर राज्य में सियासत के अलग-अलग दांव पेंच खेले जा रहे हैं. यूपी में समाजवादी पार्टी और बीएसपी पहले ही गठबंधन का एलान कर चुके हैं. एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरे जोर-शोर से यूपी में चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं और ट्विटर के जरिए भी लगातार संवाद बनाए हुए हैं.

अखिलेश यादव ने अब गठबंधन के लिए एक ट्वीट किया है और इसे इतिहास चक्र का नाम दिया है. अपने ट्विटर हैंडल पर अखिलेश यादव ने एक तस्वीर ट्वीट की है जिसमें उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल के पहिए के साथ बीएसपी के चुनाव चिन्ह हाथी की सूंड को एक साथ दिखाया गया है और दोनों को मिलाकर इसे एक चक्र की शक्ल दी गई है. इस चक्र की तस्वीर के आगे 'साथी' लिखा हुआ है जिसे समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल के शुरुआती अक्षर 'सा' और बीएसपी के चुनाव चिन्ह हाथी के बाद के अक्षर 'थी' को मिलाकर बनाया गया है.

 

Akhilesh Yadav
@yadavakhilesh
इतिहास चक्र
2,908
5:28 PM - Mar 19, 2019

साथी के नीचे महागठबंधन से महापरिवर्तन भी लिखा हुआ है जो साफ तौर पर एसपी-बीएसपी के महागठबंधन की ताकत को दिखाने के तौर पर लिखा गया है. इसे लेकर अखिलेश यादव ने दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वो इस रचनात्मकता और इसे बनाने वाले की सोच से प्रभावित हुए हैं. वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने इसे इतिहास चक्र लिखते हुए ट्वीट किया है. एक तरह से इसे यूपी में एसपी-बीएसपी के गठबंधन का लोगो भी कह सकते हैं.

जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं साफ तौर पर ये दिख रहा है कि यूपी में महागठबंधन को और अधिक मजबूत बनाने से जुड़ा कोई मौका अखिलेश यादव नहीं छोड़ रहे हैं. वहीं मायावती भी पुरानी बातें भूलकर कह चुकी हैं कि वो मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव के लिए प्रचार करेंगी. इस तरह दोनों ही पार्टियां लोकसभा चुनाव के लिए सबसे अहम माने जाने जा रहे राज्य यूपी के लिए कमर कस चुकी हैं.

यूपी में गठबंधन की तस्वीर
उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी के बीच जो गठबंधन का एलान हुआ है उसके तहत बीएसपी 38 सीटों पर, एसपी 37 सीटों पर और आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

Related News