Follow us:

पीड़िता का दावा- दाती महाराज ने मुझसे ही नहीं कई लड़कियों से किया रेप

नई दिल्ली: स्वयंभू संत दाती महाराज के कथित कुकर्मों को लेकर दिन व दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच रेप पीड़िता ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि उसने केवल मेरा ही नहीं दूसरी लड़कियों के साथ भी रेप किया. उन्होंने कहा, ''मेरे सामने बहुत लोग जाते थे रात्रि सेवा में. लेकिन जब मेरे साथ ऐसा कुकर्म हुआ तो मैं सकते में आ गई. मैं जानती हुं कई और लड़कियां भी हैं जिनके साथ ये (रेप) हुआ है.'' वहीं दाती महाराज ने सभी दावों को खारिज करते हुए कहा कि साजिश के तहत हमें फंसाया जा रहा है.

पीड़िता ने कहा कि मुझे इस बात का अंदाजा भी नही था कि ऐसा कुछ भी हो सकता है. भगवान मानती थी मैं उनको. जो गंदगी उन्होंने की है माफी योग्य नही है. आश्रम की मुख्य डायरेक्टर ही लड़कियों को ले जाती थी.

'दाती ने कराए डॉक्यूमेंट पर साइन'

उन्होंने कहा, ''दाती महाराज ने मुझसे कई तरह के डॉक्यूमेंट साइन कराए थे. मुझे डर था, पेरेंट्स को भी नहीं बताया था. लेकिन जब पेरेंट्स को बताया तो उन्होंने हौसला दिया. मैं अगर शिकायत नहीं करती तो मेरा जमीर मुझे जीने नहीं देता था. मुझे लगता था कि मुझे आवाज उठानी है.'' पीड़िता ने कहा कि मेरा माइंडवॉश किया गया था. हमें कुछ समझ ही नहीं आता था. लगता था जो वो कह रहा है वही सही है.

 दाती की सफाई

दाती महाराज की सफाई और पीड़िता को बेटी जैसा बताए जाने पर उन्होंने कहा कि बेटी और पिता का संबंध ऐसा नहीं होता है. मैं दाती महाराज के लिए सख्त सजा की मांग करती हूं. पीड़िता के आरोपों पर दाती महाराज ने कहा कि मैं हर जांच के लिए तैयार हूं. उन्होंने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ''मैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए 22 साल से काम कर रहा हूं. मैं नारी का अपमान करूं ये मेरे लिए ना संभव था ना है. दाती ने ये भी कहा कि मैं कहीं भागा नहीं, मैं भगौड़ा नही हूँ, राष्ट्र का दास हूं.''

उन्होंने बड़ी साजिश की ओर इशारा करते हुए कहा कि सचिन जैन, नवीन गुप्ता, अभिषेक अग्रवाल, ये बहुत सालों से जुड़े हुए हैं. 2015 में अभिषेक अग्रवाल नाम का व्यक्ति यहां जुड़ा, वो संस्थान में सेवाएं करता था आपस मे इनका संबंध बना और इनके बीच मे कुछ आर्थिक लेनदेन हुआ. आर्थिक लेनदेन 2016-17 नवंबर तक चला. जिसकी जानकारी मुझे नहीं थी कि इन्होंने क्या दिया और क्या लिया. 2017 नवंबर-दिसंबर में इन्होंने कहा कि हमारे पैसे अभिषेक अग्रवाल नहीं दे रहा है. ये सुनकर ही मैं चौंक गया कि ये क्या, इतना पैसा और मुझे ही जानकारी नहीं. लगातार इन्होंने मुझे इन 4-5 महीनों में बहुत परेशान किया.


5 मई को सचिन जैन मुझे गुरुग्राम में मिला और बोला कि 1 महीना है आपके पास अगर 1 महीने में आपने पैसा नहीं दिया, तो मैं तो बर्बाद हो ही गया हूं और आपको भी बर्बाद कर दूंगा, मैंने बहुत समझाया नहीं माने और घटना आपके सामने है.

आपको बता दें कि स्वयंभू बाबा दाती महाराज से मंगलवार को पुलिस ने छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि दिल्ली और राजस्थान में दाती महाराज के आश्रमों में उससे रेप किया गया. दिल्ली महिला आयोग ने हाल ही में इस स्वयंभू बाबा को गिरफ्तार करने को कहा था. दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.