Follow us:

Amazon ने लॉन्च किए कई Echo प्रोडक्ट्स, माइक्रोवेव और वॉच भी चलेंगे वॉइस कमांड से

अमेजन ने अपनी ईको सीरीज के कई नए प्रोडक्ट लॉन्च कर दिए हैं। इनमें ईको डॉट, ईको प्लस और ईको सब भारत के लिए लॉन्च हुए हैं। इसके अलावा कुछ प्रोडक्ट फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं होंगे जिनमें माइक्रोवेव और वॉल क्लॉक भी हैं।

अमेजन के ये तीनों डिवाइस Echo Dot, Echo Plus और Echo Sub ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुके हैं। कंपनी ने भारत के लिए इको डॉट की कीमत 4,499 रुपए और Echo Plus की कीमत 14,999 रुपए रखी है। जबकि कंपनी ने Echo Sub की कीमत 12,999 रुपये रखी है।

  

एलेक्सा से चलने वाले यह सभी प्रोड्क्ट लेटेस्ट हैं लेकिन इनमें खास आकर्षण ईको माइक्रोवेव और ईको वॉच है। इसके अलावा कंपनी ने ईको शो, ईको लिंक और रिंग स्टिक अप कैमरा भी लॉन्च किया है।

अमेजन बेसिक्स माइक्रोवेव

 अमेजन ने अपने ब्रांड के तहत स्मार्ट माइक्रोवेव लॉन्च किया है। यह माइक्रोवेव वॉइस कंट्रोल से आपके पसंद की चीज बनाकर देगा। इसके लिए यूजर को माइक्रोवेव को स्पेसिफिक कमांड देनी होगी। अलेक्सा से चलने वाला यह माइक्रोवेव 59.99 डॉलर में उपलब्ध होगा। हालांकि, फिलहाल यह अमेरिका में ही शिप होगा।

 ईको वॉल क्लॉक

अमेजन ने ईको सीरीज के तहत ईको वॉल क्लॉक भी पेश की है। यह क्लॉक पहले से मौजूद ईको स्पीकर से कनेक्ट हो सकती है और इसके बाद इसमें वॉइस कमांड के साथ टाइमर सेट किया जा सकता है। जैसे ही यूजर कहेगा कि आलेक्सा 12 बजे का टाइमर सेट करो तो घड़ी तुरंत काउंटडाउन शुरू कर देगी। हालांकि, फिलहाल यह अंडर डेवलपमेंट है।

 

हुआवे-जेडटीई को मौका नहीं मिलने से भड़का चीन

यह भी पढ़ें

 

ईको लिंक

 

जियो फोन 2 की आज तीसरी सेल, जानिए कैसे करें बुक

यह भी पढ़ें

 

यह एक से ज्यादा कमरों में ऑडियो सिस्टम्स को लिंक करने के काम आएगा। इसके माध्यम से आपके घर में मौजूद सभी स्पीकर्स को आप कनेक्ट कर सकेंगे।

रिंग स्टिक अप कैमरा

 

यह कैमरा वायर्ड और बैटरी से चलने वाले वेरियंट में उपलब्ध होगा। इसका उपयोग कहीं भी किया जा सकता है।