Follow us:

16 जुलाई से शुरू हो रहा है Amazon Prime Day Sale 2018 , इन 6 टिप्स को अपनाकर सबसे पहले उठाएं डील्स का फायदा

नई दिल्ली। ई- कॉमर्स वेबसाइट एमेजन, भारत में अपने दूसरे प्राइम डे सेल के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस सेल की शुरूआत 16 जुलाई से दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. सेल कुल 36 घंटों तक चलेगी और 17 जुलाई की रात को खत्म होगी. एमेजन प्राइम सर्विस की मदद से सेल कुल 17 देशों में चलेगी. पहली सेल में 34 एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट्स को लॉन्च किए जाएंगे वहीं प्राइम डे फीचर में कुल 200 एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट को लॉन्च किया जाएगा. एमेजन इंडिया के कंट्री मैनेजर अमित अग्रवाल ने कहा कि इन 200 प्रोडक्ट्स के एक्सक्लूसिव लॉन्च पर यूजर्स को इस साल सबसे कम कीमत पर सामान मिलेंगे.

एमेजन प्राइम डे सेल ऑनलाइन ग्राहकों को अपनी तरह खींच सकता है लेकिन यूजर्स के लिए इतनी सारी डील्स में से बेस्ट डील पाना थोड़ा मुश्किल होगा. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इस दौरान आप बेस्ट डील्स को सबसे पहले अपना कैसे बना सकते हैं.

1. सबसे पहले आपको एमेजन प्राइम को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आपको इसकी मेंमबरशिप मिल जाएगी. आप इसका प्राइम सब्सक्रिप्शन 129 रुपये के मासिक शुल्क पर भी ले सकते हैं. प्राइम मिलने के बाद आप एप की मदद से वीडियो और कई सारे शो भी देख सकते हैं.

2. एमेजन मोबाइल एप को डाउनलोड करें: एमेजन मोबाइल एप को आप डाउनलोड कर सकते हैं और डील्स और ऑफर पर आसानी से ट्रैक रख सकते हैं.

3. एमेजन को डेस्कटॉप पर डाउनलोड करें: अगर आप एमेजन को अपने डेस्कटॉप पर इंस्टॉल करते हैं तो आपको डील्स के बारे में जानकारी आसानी से मिल जाएगी तो वहीं आप सबसे पहले उस डील को पा सकते हैं.

4. प्राइम एप को करें डाउनलोड: किसी भी सामान की डिलीवरी इस एप की मदद से सिर्फ 2 घंटों में ही अापको घर पर पहुंच जाएगी. हालांकि इस एप में आपको ज्यादा प्रोडक्ट्स नहीं मिलेंगे.

5. लाइव होने के दौरान पाएं नॉटिफिकेशन: वॉच डील्स की मदद से आप किसी भी डील को लाइव ट्रैक कर सकते हैं और जैसे ही डील लाइव होगा आपको नॉटिफाई मिल जाएगा.

6. चुनिंदे आईटम्स पर प्राइम डील चेक करें: किसी भी प्रोडक्ट को जल्दी मंगवाने के लिए सबसे पहले उस प्रोडक्ट पर सर्च करें की वो प्राइम के अंदर आता है नहीं. नहीं तो ब्राउज करने में ही आपका सारा समय निकल जाएगा.