Follow us:

'समर्थन के लिए संपर्क' अभियान के तहत कल उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच तकरार के चलते शिवसेना ने 2019 का चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है। इस बीच लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा द्वारा शुरू किए गए समर्थन के लिए संपर्क अभियान के तहत अमित शाह बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

 

जानकारी के अनुसार यह मुलाकात उद्धव ठाकरे के निवास पर बुधवार शाम 6 बजे होगी। दोनों की इस मुलाकात पर पूरे देश की नजर होगी क्योंकि हाल ही में शरद पवार ने एक बयान जारी कर शिवसेना से पालघर उपचुनाव से सीख लेने की सलाह दी है। वहीं भाजपा और शिवसेना के बीच की तल्खी भी कम नहीं हुई है।

इसके पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अब तक पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और बाबा रामदेव सहित कई लोगों से मुलाकात कर चुके हैं। इस अभियान के माध्यम से वे मोदी सरकार के चार साल की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

इसके पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 'समर्थन के लिए संपर्क' अभियान के तहत सोमवार को पूर्व मुख्य न्यायाधीश आरसी लाहौटी और योग गुरु बाबा रामदेव से मिले। शाह ने इसके बाद ट्वीट किया, मैंने समर्थन के लिए संपर्क पहल के तहत माननीय पूर्व मुख्य न्यायाधीश आरसी लाहौटी से उनके आवास पर मुलाकात की।

उनके साथ नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा की। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने इसी अभियान के तहत योग गुरु रामदेव से की गई मुलाकात की जानकारी दी थी। ट्वीट में उन्होंने बताया था कि योग गुरु को चार वर्षो के शासन में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। उल्लेखनीय है कि अगले आम चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में भाजपा 'समर्थन के लिए संपर्क' अभियान चला रही है।

26 मई को सरकार के चार साल पूरे होने पर सालभर चलने वाला यह अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत भाजपा के चार हजार नेता और कार्यकर्ता विभिन्न क्षेत्र की एक लाख प्रमुख हस्तियों से मिलेंगे। वे उन्हें मोदी सरकार द्वारा अब तक किए गए कार्यो की जानकारी देंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद 50 लोगों से संपर्क करेंगे। वे अब तक पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सुहाग, संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप और महान क्रिकेटर कपिल देव से मिल चुके हैं।