Follow us:

अमिताभ बच्चन का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, हैकर ने प्रोफाइल फोटो में लगाई पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की फोटो

नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन का ट्विटर हैंडल सोमवार की रात को प्रो-पाकिस्तान टर्किश हैकर ग्रुप Ayyildiz Tim ने हैक कर लिया। हैकरों ने अमिताभ बच्चन का बायो भी बदल दिया और उसमें लव पाकिस्तान लिखा नजर आ रहा है। हैकरों ने अमिताभ बच्चन के अकाउंट को हैक कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी है। हालांकि अब उनका अकाउंट रिकवर कर लिया है। हैकरों द्वारा किए गए सबी ट्वीट भी उनके अकाउंट से हटा दिए गए हैं। मुंबई पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरू कर दी है।

Ayyildiz Tim ने अमिताभ के ट्विटर हैंडल के कई ट्वीट किए हैं। पहले पोस्ट में लिखा है- ये दुनिया के लिए चेतावनी है। टर्किश फुटबॉलर्स के प्रति आइसलैंड रिपब्लिक का बर्ताव सही नहीं है।


मुंबई पुलिस के पीआरओ के अनुसार उन्होंने इस पूरे मामले से मुंबई पुलिस की साइबर सेल को अवगत करा दिया है। साइबर सेल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट को किसने और कहां से हैक किया था।

गौरतलब है कि पिछले साल अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन का भी ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का ट्विटर अकाउंट पाकिस्तान समर्थक तुर्की की साइबर आर्मी 'अयिल्दिज टिम' ने हैक कर लिया था। इससे पहले इसने वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर का ट्विटर खाता हैक किया था।

Tweet

 

Tweet

Tweet

 

Tweet

वहीं, इससे पहले फिल्म अभिनेता और भाजपा सांसद के पति अनुपम खेर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और वरिष्ठ पत्रकार व सांसद स्वपन दासगुप्ता के ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद ट्विटर ने उन्हें अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था। खातों को कथित रूप से तुर्की साइबर सेना 'अय्यिल्दिज टिम' ने हैक किया था।

ट्विटर ने अपने आधिकारिक खाते 'ट्विटर सपोर्ट हैंडल' पर ट्वीट किया था कि कुछ भारतीय उपयोगकर्ताओं को परेशान करने वाली इस समस्या को सुलझाने के लिए हमारी टीम काम कर रही है। लोगों ने जब दासगुप्ता के खाते को पढ़ने की कोशिश की, तो एक संदेश दिख रहा था- "यह खाता अस्थायी रूप से प्रतिबंधित है। इस खाते में कुछ असामान्य गतिविधियां होने के कारण आप यह चेतावनी देख रहे हैं। क्या आप इसे अब भी देखना चाहते हैं? इससे आगे जाने पर उन्हें विज्ञापन पोस्ट के अलावा कुछ नहीं दिखता था। अनुपम खेर के खाते का नाम 'अनुपमखेर' से बदलकर 'अनुपमखेरटीसी' हो गया और उनके ट्वीट पर असामान्य संदेश दिख रहे थे।

राम माधव के ट्वीटर के अकाउंट पर यह संदेश दिख रहा था, "आपका खाता तुर्की साइबर सेना 'अय्यिल्दिज टीम' ने हैक कर लिया है। आपके निजी संदेश और जरूरी जानकारी ले ली गई थी। आई लव पाकिस्तान।" खातों के हैक होने के बाद ट्विटर पर स्लैश अनुपम खेर सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाले ट्विटर खातों में शामिल हो गया था। अमिताभ पहले से भी पहले कई बड़ी हस्तियों के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक किया गया था। ऐसा ही एक मामला कुछ समय पहले बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम के साथ भी हुआ था।