Follow us:

गैलेक्सी S9 और S9 प्लस की कीमत को लेकर लॉन्च से पहले ही सामने आई बड़ी जानकारी

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई मोबाइल मेकर सैमसंग 25 फरवरी को अपने मोस्ट अवेटेड गैलेक्सी S9 और S9 प्लस स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है. गैलेक्सी S9 और S9 प्लस के लॉन्च से पहले ही ये जानकारी सामने आई है कि ये दोनों स्मार्टफोन कंपनी के सबसे मंहगे फोन होंगे.

बता दें कि इससे पहले पिछले साल लॉन्च किए गए गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8 प्लस कंपनी के सबसे मंहगे स्मार्टफोन थे. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गैलेक्सी S9 और S9 प्लस की कीमत आईफोन X के बराबर हो सकती है।

S9 और S9 प्लस को लेकर अब तक सामने आई जानकारियों में इन स्मार्टफोन्स का कैमरा ही सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है. कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि S9 और S9 प्लस में अबतक की सबसे बेहतरीन कैमरा तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा. इस तकनीक के जरिए यूजर्स को कम रोशनी में भी शानदार फोटो खींचने का अनुभव मिलेगा. दावा किया जा रहा है कि दोनों ही स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है।

इसके अलावा सामने आई जानकारियों के मुताबिक S9 में 5.8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले, जबकि S9 प्लस में 6.2 इंच का क्वॉडएचडी डिस्प्ले हो सकता है. दोनों ही स्मार्टफोन में अबतक का सबसे तेज क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 4GB रैम दी जा सकती है. इसके साथ ही स्मार्टफोन में क्वीक चार्जिंग से साथ 3000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा।