Follow us:

एक दिन में 8 करोड़ डॉलर का बकाया चुकाएं नहीं तो जेल जा सकते हैं अनिल अंबानी

मुंबई। कभी देश के अमीरों में शामिल अनिल अंबानी के पास 55 अरब डॉलर की संपत्ति थी। मगर, अब उन्हें महज आठ करोड़ रुपए के भुगतान नहीं करने पर तीन महीने के लिए जेल जाना पड़ सकता है। इस राशि का भुगतान करने के लिए अनिल अंबानी के पास अब सिर्फ एक दिन बचा है।

बताते चलें कि सर्वोच्च न्यायालय ने आरकॉम समूह को एरिक्सन को 19 मार्च तक 80 मिलियन डॉलर का भुकतान चुकाने को कहा था। शीर्ष अदालत ने कहा था कि यदि समूह ऐसा करने में विफल रहता है, तो अनिल अंबानी को जेल जाना पड़ेगा।

बताते चलें कि उनकी कंपनी को पिछले हफ्ते उस वक्त तगड़ा झटका लगा था, जब निचली अदालत ने कर्जदाताओं से उन्हें टैक्स रिफंड के रूप में जो राशि मिलनी थी, उसे अंबानी के पक्ष में जाने देने से रुकवा दिया था।

साल 2008 में उनकी 55 अरब डॉलर की संपत्ति में से अब तक करीब 300 मिलियन की गिरावट दर्ज हुई है। यह जानकारी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट से मिली है। दरअसल, इस वक्त उनकी टेलिकॉम से लेकर पावर और इंफ्रास्ट्रक्चर तक के वेंचर संकट से जूझ रहे हैं।

वहीं, उनके बड़े भाई मुकेश अंबानी लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जा रहे हैं। ब्लूमबर्ग की बिलेनियर इंडेक्स रिपोर्ट के अनुसार, उनकी संपत्ति 52.9 बिलियन है और वह एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं।