Follow us:

बड़ी स्क्रीन के साथ iPhone X जैसें होंगे Apple के तीनों नए मॉडल्स!

अमरीकी कंपनी एप्पल अगले महीने अपने तीन नए अाईफोन लांच करने वाली है। वहीं लांचिंग से पहले नए अाईफोन्स के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कई खबरे सामने अा रही हैं। वहीं एक नई खबर के मुताबिक इन तीनों नए आईफोन में पिछले साल के फ्लैगशिप iPhone X की तरह एज-टू-एज स्क्रीन होगी। नए अाईफोन्स कीमत, फीचर्स और साइज की अलग-अलग रेंज में उपलब्ध होंगे। वहीं ये आईफोन नए कलर्स में हो सकते हैं। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि नए आईफोन में सबसे बड़ा बदलाव सिम कार्ड सपॉर्ट का होगा। हालांकि एप्पल कुछ जगहों पर ही नए आईफोन में ड्यूल सिम कार्ड सपॉर्ट दे सकती है।

PunjabKesariइससे पहले की खबरों के मुताबिक कंपनी इस साल अपने जो तीन नए अाईफोन्स लांच करने जा रही है उसके हाई-एंड आईफोन में 6.5 इंच डिस्प्ले होगा, जो लॉन्चिंग के समय मार्केट में सबसे बड़ी स्क्रीन का आईफोन होगा। इसमें ग्लास बैक, स्टेनलेस स्टील साइड्स और बैक में ड्यूल कैमरा हो सकता है। इसमें कैलेंडर और मेल जैसे एप्स के कंटेंट साइड-बाय-साइड दिखेंगे। 6.5 इंच डिस्प्ले वाले मॉडल में ओएलईडी स्क्रीन होगी। 

PunjabKesari
इसके अलावा इन तीनों में से 5.8 इंच वाले आईफोन X के अपडेटेड वर्जन में प्रोसेसर और कैमरा में बदलाव होगा। इसमें नया प्रोसेसर और बेहतर कैमरा दिया जा सकता है। तीसरे आईफोन का डिजाइन आईफोन X की तरह ही होगा। यह 6.1 इंच स्क्रीन और मल्टीपल कलर ऑप्शन में आएगा। इसकी कीमत अन्य की तुलना में कम रखी जा सकती है। 

PunjabKesari
अापको बता दें कि पिछले साल लांच हुए आईफोन X को उतनी सफलता नहीं मिली, जितनी लॉन्चिंग से पहले कुछ वॉल स्ट्रीट एनालिस्ट ने उम्मीद जताई थी। हालांकि, अभी भी इसकी बिक्री हो रही है और इसने स्मार्टफोन मार्केट में एप्पल का शेयर बढ़ाने में मदद की है,पहले जो लगभग रुक गया था। बता दें कि इन नए अाईफोन्स की पूर्ण रूप से जानकारी तो इसके लांच के बाद ही सामने अाएगी।