Follow us:

Apple का लॉन्चिंग इवेंट आज, iPhone समेत कई शानदार प्रोडक्टस होंगे लांच

नई दिल्ली। अमरीकी कंपनी एप्पल आज कैलिफ़ोर्निया के क्यूपर्टिनों के स्टीव जॉब्स थिएटर में अपने लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन करने वाली है। इस इवेंट में कंपनी तीन नए आईफोन्स, नया आईपैड प्रो, एपल वॉच सीरीज 4 और iOS 12 से भी पर्दा उठाएगी। भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू करेगी और यह इवेंट आप iOS10 के ज़रिए एप्पल की ऑफिशल वेबसाइट या फिर https://www.apple.com/apple-events/september-2018/ से देख सकते हैं। Mac के यूजर्स इस लाइव स्ट्रीम को तभी देख पाएंगे, जब उनका ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) 10.2 या फिर इससे ज़्यादा के वर्ज़न का होगा। वहीं विंडोज़ 10 और 7 के यूज़र्स फायरफॉक्स , क्रोम और माइक्रोसॉफ्ट एज के ज़रिए इस इवेंट का लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। अाइए जानते हैं इंवेट के बारे में...

PunjabKesari

- नए अाईफोन्स
इंवेट में कंपनी अाईफोन के तीन नए मॉडल में लांच किया जाएगा जिसमें आईफोन XS, आईफोन XS प्लस और ड्यूल सिम आईफोन XC हो सकते हैं। इन तीन स्मार्टफोन्स में से दो की कीमत करीब 72 हजार रुपए हो सकती है। कहा जा रहा है कि इन तीनो आईफोन्स में Face ID मुख्य फीचर होगा, जिसके ज़रिए इन डिवाइसेस को अनलॉक किया जा सकेगा। तीनों हैंडसेट्स में नॉच डिस्प्ले, फेसआईडी सपॉर्ट और कंपनी का लेटेस्ट ए12 प्रोसेसर हो सकता है।

PunjabKesari

तीनों ही डिवाइस 64 जीबी और 256 जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट में पेश किए जाएंगे। हालांकि खबरें हैं कि iPhone XS सीरीज में एक वेरियंट 512 जीबी स्टोरेज भी हो सकता है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा तो iPhone XC में सिंगल कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा iPhone XS में 5.8 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले, iPhone XS+ में 6.5 इंच की ओएलईडी स्क्रीन और iPhone XC में 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले हो सकती है।

- एप्पल वॉच सीरीज 4
माना जा रहा है कि इस साल एप्पल वॉच सीरीज 4 को भी पेश किया जा सकता है। नई वॉच में एप्पल स्क्रीन को स्लिम करेगी और स्क्रीन साइज को भी बड़ा किया जाएगा। कंपनी Watch 4 को 42mm और 38mm में ही पेश करेगी। एप्पल वॉच सीरीज 4 का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 384X480 पिक्सल होगा।

PunjabKesari

- AirPods 2
कंपनी वायरलेस एयरपोड्स 2 को लांच कर सकती है और इसमें इंप्रूव वायरलैस चिप और ‘हे सिरी’ का अपडेट सपोर्ट होगा जोकि वॉल्यूम प्लेबैक और ऑडियो प्लेबैक को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें noise कैंसिलेशन दिया जा सकता है। AirPods 2 को कंपनी $159 (लगभग 11,400 रुपए) में पेश कर सकती है।

Apple iPad Pro और MacBook
उम्मीद की जा रही है कि iPad Pro मॉडल्स को MacBooks के साथ WWDC 2018 में पेश किया जाएगा। अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार iPad Pro में एज-टू-एज डिस्प्ले होगा। साथ ही एप्पल इसमें होम बटन की जगह टच आईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर देगी। यह फीचर iPad Pro 10.5-इंच और iPad Pro 12.9-इंच मॉडल्स में होंगे। बता दें कि इन सभी प्रोडक्टस की पूर्ण रूप से जानकारी तो इंवेट के दौरान ही पता चलेगी।

PunjabKesari