Follow us:

Apple 12 सितंबर को लॉन्च करेगा नए iPhones, अब तक ये जानकारियां आई सामने

नई दिल्ली। टेक जाइंट एपल 12 सितंबर को होने वाले इवेंट में नए iPhones लॉन्च करने जा रहा है. उम्मीद की जा रही है इस इवेंट में एपल iPhone XS और iPhone 9 के साथ Apple Watch Series 4 से भी पर्दा उठाएगा. इतना ही नहीं इस इवेंट में MacBook Air का नया वेरिएंट और iPads भी लॉन्च किए जा सकते हैं.

हर साल नए iPhone का लॉन्च इवेंट 12 सितंबर को ही होता है. कुछ दिन पहले एपल ने इवेंट के ऑफिशियल लॉन्च भेजकर इस तारीख की पुष्टि भी की है. भारत समय के मुताबिक एपल का यह लॉन्च इवेंट रात 10.30 शुरू होगा. हमेशा की तरह इस बार भी एपल के इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी.

अब तक सामने आई जानकारी की मानें तो एपल इस साल तीन नए iPhones लॉन्च करेगा. सामने आई जानकारी के मुताबिक iPhone X के अपग्रेडेड वेरिएंट का नाम iPhone XS हो सकता है और इसमें 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा. वहीं iPhone 9 में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है. स्क्रीन के अलावा इन iPhones में बड़ा अंतर XS के साथ मिलने वाला एपल Pencil सपोर्ट होगा.

इस साल लॉन्च किए जा रहे iPhones में A12 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा. एपल ने इस पिछले साल लॉन्च किए A11 बायोनीक चिप की तुलना में इस बार कई बड़े बदलाव किए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों नए iPhone OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किए जाएंगे. इसके अलावा भारत में iPhone XS की कीमत करीब 57 हजार रुपये और iPhone 9 की कीमत करीब 71 हजार रुपये हो सकती है.