Follow us:

Google Maps पर अब मिलेगी Speed Limits की जानकारी, जानें कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली। Google Maps के iOS और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर जल्द ही Speed Limits फीचर उपलब्ध कराया जाएगा। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर iOS और एंड्रॉइड दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद इस खबर को Google ने कंफर्म भी कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि Speed Limits फीचर को इस हफ्ते रोलआउट किया जाएगा। यह उन यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा जो हाइवे या लंबी रोड ट्रिप्स पर जाते हैं। इससे उन्हें रास्ते की Speed Limits की जानकारी मिलेगी। यह फीचर यात्री को मैप के बायीं तरफ नीचे की ओर दिखाई देगा।

जानें कहां रोलआउट होगा Speed Limits फीचर:

खबरों की मानें तो यह फीचर भारत के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। यह फीचर अमेरिका, यूके और डेनमार्क में पेश किया जाएगा। वहीं, भारत, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, रूस, ब्राजील, कनाडा और इंडोनेशिया में Speed Camera फीचर पेश किया जाएगा। Speed Camera फीचर के तहत अगर कोई यूजर स्पीड कैमरा के आस-पास होता है तो Google Maps में एक ऑडियो अलर्ट भी दिया जाएगा। इससे यूजर को वाहन कब धीरे करना है इसकी जानकारी मिल पाएगी।

नहीं पड़ेगी ऐप अपडेट करने की जरुरत:

रिपोर्ट्स की मानें तो यह फीचर जल्द ही Google Maps ऐप पर रोलआउट किया जाएगा। इसे सर्वर-साइड स्विच के जरिए रोलआउट किया जाएगा जिससे यूजर को नए फीचर के लिए ऐप को अपडेट करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। देखा जाए तो यह फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। ऐसे में यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इससे पहले Google Maps पर एक ग्रुप फीचर पेश किया गया था। नए ग्रुप फीचर को प्लानिंग टूल भी कहा जा रहा है, जिसकी मदद से आप अपने रास्ते में आने वाले रेस्टोरेंट्स के लिंक को अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं। आइए, जानते हैं गूगल का यह नया फीचर किस तरह काम करता है। 

 

Related News