Follow us:

WhatsApp ने अपडेट किया अपना Photo शेयरिंग फीचर, अब आपसे नहीं होगी ये गलती

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स की सुविधा के लिए लगातार कुछ ना कुछ नए अपडेट कर रहा है। WhatsApp अब अपने फोटो शेयरिंग फीचर को अपडेट करने की कोशिश में लगा है। इस फीचर के तहत यूजर किसी भी मैसेज या फोटो को भेजने से पहले उस व्यक्ति का नाम कंफर्म करेगा, जिसे आप मैसेज या फोटो भेजना चाहते हैं। WhatsApp के इस नए फीचर के अपडेट होने के बाद से गलती से भेजे जाने वाले मैसेज की संख्या में कुछ हद तक कमी हो सकती है।

बता दें कि, WhatsApp का ये फीचर लाइव हो चुका है, जो कि v2.19.173 वर्जन के बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है। इसके तहत जब आप किसी को मैसेज, फोटो या डॉक्यूमेंट भेजेंगे तो आपको टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर उस व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर दिखाई देगी। इतना ही नहीं कैप्शन एरिया में भी नीचे की तरफ कॉन्टैक्ट नेम लिखा नजर आएगा। WhatsApp के इस नए अपडेट के बाद गलत नंबर पर मैसेज जाने की संभावना काफी कम हो जाएगी। यह फीचर पर्सनल चैट के साथ ही साथ ग्रुप चैट के लिए भी उपलब्ध होगा।

हालांकि, एंड्रॉयड में अभी भी फोटो भेजते वक्त संबंधित यूजर की प्रोफाइल फोटो ऊपर की तरफ दिखती है। लेकिन, ये फीचर iOS में नहीं है। अगर किसी ने प्रोफाइल फोटो नहीं लगाया है तो गलती होने की संभावना और भी बढ़ जाती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये नया फीचर जल्द ही स्टेबल बिल्ड के अपडेट में दिया जाएगा। WhatsApp के इस फीचर से यूजर्स को कन्फ्यूजन से बचने में जरूर मदद मिलेगी। इसके अलावा अगर आपके पास बीटा टेस्टर हैं तो आपको ये फीचर अभी ही मिल गया होगा। बता दें कि, WhatsApp ने हाल ही में ये भी कहा है कि अगले कुछ महीनों में कंपनी बल्क मैसेज और स्पैम भेजने वाले यूजर्स के खिलाफ लीगल ऐक्शन ले सकता है।

 

Related News