Follow us:

जम्मू-कश्मीरः उरी में सेना के कैंप के पास दिखे संदिग्ध, सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के कैम्प के पास संदिग्ध गतिविधियों के बाद पूरा इलाका अलर्ट पर है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां एलओसी के करीब राजरवानी के आर्मी आर्टिलरी यूनिट में कुछ संदिग्धों को देखा गया जिसके बाद जवानों ने ओपन फायरिंग की. इलाके को कॉर्डन ऑफ कर दिया गया है और सर्च अभियान जारी है.

बताया जा रहा है कि सुबह करीब तीन बजे दो संदिग्धों को देखा गया था. इलाके में सर्च अभियान तेज कर दिया गया है. बता दें कि सुरक्षा की दृष्टि से उरी बेहद संवेदनशील माना जाता है।

साल 2016 में यहां आर्मी कैम्प पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें सेना के 19 जवान शहीद हुए थे. 18-19 सितंबर 2016 को हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

ANI
@ANI
J&K: Last night the security personnel of Army Artillery unit at Rajarwani, Uri detected some suspicious movement around the camp and opened fire. The area has been cordoned off and is being searched jointly by Police & Army. Two people are being examined.
103
8:39 AM - Feb 11, 2019

अल सुबह जब जवान अपने कैम्प में सो रहे थे तब आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. सेना ने हमले में शामिल सभी आतंकियों को मार गिराया था. इस हमले के 10 दिन बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और वहां आतंकी कैम्पों को तबाह कर दिया था.

बता दें कि उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक पर हाल ही में 'उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक' नाम की एक फिल्म भी बनी है. इस फिल्म में विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई है।


Related News