Follow us:

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार, लॉ की छात्रा से यौन शोषण का है आरोप

नई दिल्ली। लॉ की छात्रा से यौन शोषण के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद स्वामी को SIT और यूपी पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता ने चिन्मयानंद पर उसके साथ कई बार दुष्कर्म करने के गंभीर आरोप लगाए थे। लंबे वक्त से चिन्मयानंद गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा था, लेकिन आखिरकार आज उसकी गिरफ्तारी हो गई है। SIT ने शारजहांपुर से चिन्मयानंद को हिरासत में लिया है।

बता दें कि गिरफ्तारी से बचने के लिए चिन्मयानंद ने बुधवार को खराब तबीयत का हवाला दिया था, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया था। गुरुवार को चिन्मयानंद को केजीएमयू लखनऊ के लिए रैफर किया गया था। हालांकि उन्होंने कहा था कि वह आयुर्वेदिक इलाज कराना चाहते हैं और इसके बाद उन्हें उनके मुमुक्षु आश्रम वापस ले जाया गया था।

कानून की छात्रा ने लगाया था आरोप

लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली कानून की छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद एसआईटी का गठन किया गया था। SIT के सामने हुए बयान में भी पीड़िता ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म होने की बात कही थी। छात्रा ने SIT को एक पेन ड्राइव भी सौंपी थी जिसमें भाजपा नेता के खिलाफ सबूत दिए गए थे। बताया जा रहा है कि पेन ड्राइव में 43 वीडियो दिए गए थे।

बीजेपी से तीन बार सांसद रह चुका है चिन्मयानंद

यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार होने वाले स्वामी चिन्मयानंद का इलाके में काफी रसूख रहा है। चिन्मयानंद भाजपा से तीन बार सांसद रहा चुका है। इतना ही नहीं अटल सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री भी बनाया गया था।

Related News