Follow us:

IPL 2020: अश्विन इस सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे

नई दिल्ली। IPL 2020: भारत के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलना तय दिख रहा है। अश्विन पिछले दो सत्रों में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे।

32 वर्षीय अश्विन अभी तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल चुके हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार अब दिल्ली कैपिटल्स उनकी चौथी टीम होगी। सनराइजर्स हैदराबाद भी अश्विन को हासिल करने की दौड़ में था लेकिन उसकी बात आगे नहीं बढ़ पाई क्योंकि किंग्स इलेवन के साथ दिल्ली कैपिटल्स की डील फाइनल हो गई है। दिल्ली कैपिटल्स उन्हें किसी खिलाड़ी के बदले हासिल नहीं कर रहा है बल्कि उनके लिए नगद राशि चुकाई जाएगी।

अश्विन ने आईपीएल में अभी तक खेले 133 मैचों में 6.79 के इकोनॉमी रेट से 125 विकेट लिए है। किंग्स इलेवन पंजाब ने हाल ही में चीफ कोच माइक हेसन समेत अपने पूरे कोचिंग स्टाफ को हटा दिया था। ऐसी भी खबरें आ रही थी कि टीम नए कप्तान को नियुक्त करेगी और इस पद के लिए केएल राहुल का नाम सबसे आगे चल रहा है।

अश्विन के नेतृत्व में किंग्स इलेवन पंजाब टीम पिछले दो सत्रों में क्रमश: सातवें और छठे स्थान पर रही थी। अश्विन ने किंग्स इलेवन की तरफ से 28 मैचों में 25 विकेट लिए हैं। अश्विन को किंग्स इलेवन ने 2018 में 7.6 करोड़ में खरीदा था। अब वे दिल्ली की टीम में श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में खेलेंगे।