Follow us:

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, विकास का नहीं विरासत का महागठबंधन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एएनआई को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह विपक्ष का महागठबंधन नहीं बल्कि विरासत का महागठबंधन है। पीएम ने संसद में राहुल गांधी के गले मिलने से जुड़े सवाल पर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष इशारा देखकर खुद तय करें कि उनकी हरकत कैसी थी।

PunjabKesari

अब देखना यह है कि यह महागठबंधन चुनाव के पहले टूटता है या फिर चुनाव के बाद। पीएम मोदी ने एनडीए के सहयोगी दलों के नाखुश होने की खबरों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोगी दल एकजुट हैं। अविश्वास प्रस्ताव और राज्यसभा उपसभापति चुनाव में जीत इसका सबूत हैं। उन्होंने कहा कि हमको एनडीए से बाहर के दलों का भी समर्थन मिला हुआ है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जीएसटी पर भी लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इसके बावजूद लोगों ने उनको नकार दिया है। NRC पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर उन्होंने कहा कि जिन लोगों का खुद के ऊपर से विश्वास खत्म हो गया है, उन लोगों को जन समर्थन खोने का डर सता रहा है। ऐसे लोग गृहयुद्ध, खूनखराबा और देश के टुकड़े-टुकड़े जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। भरोसा खोने वालों को अब देश की संस्थाओं पर भी भरोसा नहीं नहीं हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि गृहयुद्ध और खूनखराबा की बात करने वालों को देश के नब्ज की समझ नहीं है।' पीएम मोदी ने एएनआई को दिए खास इंटरव्यू में कहा कि मैं लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि किसी भी नागरिक को भारत देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। एक प्रक्रिया के तहत ऐसे लोगों को मौका दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपराध और लिचिंग की घटनाओं को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि समाज में शांति और एकता के सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से उठकर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी पार्टी ऐसी घटनाओं का कड़ा विरोध करते हैं।

PunjabKesari

आरक्षण के मुद्दे पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसको लेकर कोई दूसरा विचार नहीं है। आरक्षण जारी रहेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी से तुलना करते हुए कहा, “मैं कामदार हूं और नामदार से खुद की तुलना नहीं कर सकता हूं।”

 

Related News