Follow us:

Auto Expo 2018: हीरो ने डुएट और मेस्ट्रो एज स्कूटर के 125 सीसी वर्ज़न को किया पेश

नई दिल्ली। भारत का सबसे बड़ा आॅटो शो, इंडियन आॅटो एक्सपो 2018 शुरू हो चुका है। इस दौरान दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने अपने डुएट और मेस्ट्रो एज स्कूटर के 125 सीसी वर्ज़न को पेश किया है। दोनों ही स्कूटर के नए वेरिएंट, मौज़ूद 110 सीसी मॉडल की तरह है लेकिन कंपनी ने इनमें कुछ डिज़ाइन संबंधी बदलाव किए गए हैं जिसके चलते ये देखने में ज़्यादा प्रीमियम लगते हैं।

 

हीरो डुएट के 125 सीसी वर्जन में बॉडी में कुछ बदलाव के अलावा थोड़ी क्रोम फिनिश दी गई है। बाकी सभी फ़ीचर मौज़ूदा 110 सीसी वाले ही हैं।

 

हीरो मेस्ट्रो एज:



इस मॉडल की अहम ख़ासियत है इसमें बाहर की तरफ दिया गया फ्यूल फिलिंग जो रिमोट फ़ीचर से लैस है। इसके अलावा बूट लाइट और मोबाइल चार्जिंग जैसे विकल्प भी हैं। 125 सीसी वेरिएंट में आगे की तरफ एक विकल्प के तौर पर फ्रंट डिस्क ब्रेक भी दिया गया है। मैस्ट्रो एज 125 की प्रतिस्पर्धा होंडा ग्रेज़िया और नए टीवीएस एनटॉर्क 125 जैसे स्कूटर से होगी।

इसके अलावा ग्राहकों को अब इन दोनों स्कूटर्स में नया 125 सीसी इंजन के साथ एक नया विकल्प मिलेगा। मोटर से अधिकतम 8.7 पीएस की पावर जेनरेट होती है और 10.2 एनएम टोक़ डिलीवर होती है। इंजन में हीरो का लोकप्रिय आइडल-स्टॉप-स्टार्ट-सिस्टम (आई3एस) भी दिया गया है जिसके चलते ट्रैफिक की स्थिति में ईधन की खपत कम होगी।