Follow us:

सुजुकी ने पेश किया इग्निस का फेसलिफ्ट वर्जन, फ्रंट बम्पर, ग्रिल में बदलाव कर दिया एसयूवी जैसा टफ लुक

IgnisFacelift को देशभर के नेक्सा शोरूम पर बुक किया जा सकता है

नई Ignis दो कलर ऑप्शन- लुसेंट ऑरेंज और ब्लू कलर में मिलेगी

ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो 2020 में शुक्रवार को मारुति सुजुकी में पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक मारुति सुजुकी इग्निस का फेसलिफ्ट वर्जन शोकेस किया। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर में कई बदलाव किए हैं। शो में कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई एलान नहीं किया है, हालांकि नेक्सा शोरूम पर इसे बुक किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि यह 4.79 लाख से 7.14 लाख के पुराने प्राइस बैंड से 50 रुपए तक महंगी हो सकती है।

क्या है बदलाव

फ्रंट बम्पर और ग्रिल, सिटिंग पोजीशन, रूफ रेल और रियर स्पॉइलर में बदलाव कर सुजुकी ने इसे एसयूवी जैसे टफ लुक देने की कोशिश की है। इसमें नए फ्रंट ग्रिल दिए गए हैं, जो कंपनी की ही सब कॉम्पैक्ट एसयूसे विटारा ब्रेजा से मिलते जुलते हैं। इसके साथ ही इसमें नए हैडलैंप्स दिए गए हैं जिसमें एलईडी का काफी इस्तेमाल किया गया है। इसमें दो कलर ऑप्शन- लुसेंट ऑरेंज और ब्लू कलर मिलेंगे।

एक्सटीरियर

इसे एसयूवी जैसा फील देने के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट ग्रिल में बदलाव किया है। इसमें यू-शेप ग्रिल और बंपर पर ब्लैक ग्रिल का काफी इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, गाड़ी के डायमेंशन में कोई बदलाव नहीं किया है।

इंटीरियर

कंपनी ने डुअल टोन कलर कॉम्बीनेशन दिया है जिसमें ब्लैक और ग्रे कलर शामिल है। सीट्स के पैटर्न में बदलाव किया गया है जिसकी बदौलत यह पहले से ज्यादा प्रीमियम फील देती है। इसमें 17.78 सेमी का स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम दिया गया है। यह क्लाउड कनेक्टिविटी फीचर से लैस है जिसकी बदौलत इमसें कई सारे जैसे लाइव ट्रैफिक, वायस रिकॉग्निशन, ड्राइवर सेफ्टी अलर्ट और व्हीकल इंफॉर्मेंशन जैसे जानकारियां मिलेंगी।

इंजन और ट्रांसमिशन
इसमें बीएस 6 कंप्लेंट 1.2 लीटर का वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलेगा। कंपनी का कहना है कि इसमें बेहतर और कंफर्टेबल ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। नई इग्निस मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में अवेलेबल है। कंपनी इसमें दो नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी मुहैया कर रही है। इसके अलावा इसमें तीन नए डुअल टोन कलर के ऑप्शन मिलेंगे जिसमें नेक्सा ब्लू विद ब्लैक, लुसेंट ऑरेंट विद ब्लैक रूफ और नेक्सा ब्लू विद सिल्वर रूफ के ऑप्शन मिलेंगे।

लीक हुई तस्वीरें सही निकली

फेसलिफ्ट मॉडल की कुछ तस्वीरें दिसंबर 2019 में ऑनलाइन लीक हुई हैं, जिनसे इसकी स्टाइलिंग के बारे में काफी डीटेल सामने आए थे। इसमें एस-प्रेसो जैसी नई ग्रिल, नए फ्रंट और रियर बंपर के साथ फॉक्स स्कफ प्लेट्स नजर आई थी। शुक्रवार को ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुआ इग्निस का फेसलिफ्ट मॉडल लगभग ऐसा ही है। इस कार की टक्कर फोर्ड फ्रीस्टाइल और महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी से मानी जाती है।

 

Related News