Follow us:

धार- पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

धार। दिनांक 13.12.2017 को सूचना प्राप्त हुई कि पेटलावद रोड माडल स्कुल के पास बदनावर में एक आदमी की लाश पडी है, सूचना पर घटनास्थल पहुचकर देखा तो एक लाश जिसके मुंह व गले पर चोट के निशान पाये गए। शव की पहचान बेल स्टार कंपनी में काम करने वाले राहुल पिता महेंद्र बैरागी 28 साल निवासी दीनदयालनगर रतलाम की होना पाई।  मृतक के पास सामान बैग,  जरकीन,  जुते, घडी, अंगुठी नही थी, इस पर थाना बदनावर पर मर्ग क्र 106/17 धारा 174 जाफौ का कायम कर जांच में लिया गया। जांच के दौरान मृतक राहुल की पीएम रिपोर्ट में गला घोंटने तथा जांच में उसको मुंह व गले में आई चोट एवं प्राप्त साक्ष्य के आधार पर पाया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक की हत्या गला घोंटकर लाश माडल स्कुल के पास में रोड किनारे झाडियो में फेंक देना पाया जिस पर अपराध क्र 667/17 धारा 302 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में विवेचना के दौरान पता चला कि मृतक राहुल आखिरी बार शाम के समय अपने घर जाने के लिये बडी चौपाटी बदनावर पर खडा था आसपास की सीसीटीवी फुटेज को देखते ज्ञात हुआ कि मृतक राहुल सफेद रंग की तुफान के अंदर बैठे व्यक्तियों द्वारा बुलाने पर बैठा था। उक्त बात उसने फोन पर अपने दोस्त राहुल जैन को बताई थी, इस पर घटना दिनांक को बदनावर आने जाने वाली तुफान जीप वाहनों की जानकारी प्राप्त कर जांच की गयी। अनुसंधान में मृतक की किसी से रंजिश, लेनदेन का विवाद, अवैध संबध होने के संबध में भी गहराई से जांच की गयी। विवेचना के दौरान ज्ञात हुआ कि पेटलावद की और से आई तुफान वाहन द्वारा घटना की जा सकती है इस पर मुखबिर लगाये गये,। इस प्रकार की तुफान गाडी पेटलावद झाबुआ तरफ चलना व सुचना संकलन एवं मुखबिरों से चर्चा के आधार पर पेटलावद क्षेत्र में तुफान गाडी की तलाश की तो पता चला कि ग्राम अजब बोराली का गल्ला पिता मेघा खराडी भील की तुफान गाडी घटना दिनांक को गांव के ही राजेंद्र ऊर्फ राजेश पिता भुरजी हटीला के पास थी। जिस पर राजेंद्र हटीला से हिकमत अमली से हत्या के बारे में गहन पुछताछ की तो उसने अपने साथी आकाश पिता भीलजी डामर निवासी तालाबपाडा, मुन्ना पिता भुरजी भील निवासी मेलपाडा व राजु पिता मडिया भील निवासी मनासिया के साथ मिलकर घटना करना स्वीकार किया। जिन्हे गिरफ्तार कर मृतक राहुल का पर्स,  जैकेट,  ईयर फोन,  टिफिन,  बैग,  जुते व कटे-फटे कागज कागजात तथा घटना में प्रयुक्त तुफान गाडी क्र एमपी 09 बी.डी 2329 को जप्त किये। मृतक राहुल बेरागी का फोन आनंदखेडी तालाब में तोडकर बीच तालाब में फेंक दिया जिससे वह नही मिल सका जिसकी तलाश करायी जा रही है। राजु पिता मडिया भील निवासी मनासिया का फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

इनका रहा सहयोग

मामले की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात हत्या के प्रकरण को सुलझाने में पुलिस अधीक्षक धार बीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धार अजयसिंह व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ रायसिंह नरवरिया तथा एसडीओपी बदनावर कैलाश मालवीय के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बदनावर सुनील गुप्ता के साथ टीम में उपनिरीक्षक शरद पाटील, उप निरीक्षक बीके कनोजिया, सउनि अब्दुल रज्जाक खान, प्रआर दिनेश सिसोदिया, दुर्गाप्रसाद, आरक्षक अनिल दिवेदी, संतोष यादव, प्रशांत सिंह , सर्वेशसिंह सोलंकी सायबर सेल धार, मेहरबान व देवीसिंह के द्वारा बडी लगन, मेहनत व हिकमतअमली से कार्य कर इस अज्ञात हत्या के प्रकरण का पर्दाफाश किया गया।

आरोपियो के नाम:-

1.      राजेंद्र ऊर्फ राजेश पिता भुरजी हटीला भील 22 साल निवासी ग्राम अजब बोराली थाना पेटलावद

2.     आकाश पिता भीलजी डामर निवासी तालाबपाडा थाना पेटलावद

3.     मुन्ना पिता भुरजी भील निवासी मेलपाडा थाना पेटलावद

4.     फरार आरोपी राजु पिता मडिया माल निवासी ग्राम मनासिया थाना पेटलावद जिला झाबुआ