Follow us:

बजाज ने रैड कलर में लॉन्च किया नया Pulsar RS200

नई दिल्ली। भारत की दोपहिया वाहन निर्माता कम्पनी बजाज ऑटो ने अपने लोकप्रिय स्पोर्ट्स बाइक Pulsar के नए RS200 रैड कलर वेरिएंट को पेश कर दिया है। इस स्पोर्ट्स बाइक के बिना ABS वाले वेरिएंट को 1.23 लाख रुपए में लॉन्च किया गया है वहीं ABS से लैस वेरिएंट 1.35 लाख रुपए में उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि इससे पहले पल्सर RS200 दो रंगों के विकल्प (ब्लू और ब्लैक) में उपलब्ध है। कम्पनी को उम्मीद है कि यह नया रैड कलर वेरिएंट कम्पनी की बिक्री को बढ़ाने में मदद करेगा।

लॉन्च इवेंट
लॉन्च के मौके पर बजाज ऑटो के वाईस प्रेजिडेंट मार्केटिंग (मोटरसाइकिल बिजनेस) सुमित नारंग ने कहा है कि नए पल्सर RS200 को बेहतरीन डिजाइन से बनाया गया है यानी इसे भारतीय युवाओं के लिए का खास तौर पर उपलब्ध किया जा रहा है। हम पल्सर ब्रांड की लोकप्रीयता और सफलता से काफी खुश हैं।

पावरफुल 199.5cc इंजन
इस स्पोर्ट्स बाइक में 199.5cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जिसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 24 bhp की पावर व 18.6 Nm का टार्क पैदा करता है।

141 kmph की टॉप स्पीड
बजाज ने दावा करते हुए कहा है कि पल्सर के इस नए RS200 मॉडल की टॉप स्पीड 141 किलोमीटर प्रति घंटा की है। सेफ्टी के लिहाज से इसके फ्रंट में इस बार 300mm साइज की बड़ी डिस्क ब्रेक्स लगाई गई है वहीं रियर में 240mm साइज की डिस्क ब्रेक लगी हैं। इसमें सिंग्ल चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है जो तेज रफ्तार पर भी बाइक को सेफ्ली रोकने में मदद करता है। डिजिटल और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ इसमें ट्विन प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, LED टेल लैम्प व स्प्लिट सीट दी गई है जो इसकी लुक को और भी खास बना देती है।