Follow us:

अब चीन में रिलीज होने जा रही है ‘बजरंगी भाईजान’, क्या तोड़ पाएंगी 'दंगल' का रिकॉर्ड?

नई दिल्ली। अब चीन में रिलीज होने जा रही है ‘बजरंगी भाईजान’, क्या तोड़ पाएंगी 'दंगल' का रिकॉर्ड?बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था. आमिर की इस फिल्म ने चीन में 1200 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कारोबार किय़ा था।

अब खबर है कि आमिर की ‘दंगल’ के बाद बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ भी चीन में रिलीज होने जा रही है। अब चीन में रिलीज होने जा रही है ‘बजरंगी भाईजान’, क्या तोड़ पाएंगी 'दंगल' का रिकॉर्ड? सलमान, करीना कपूर खान, नवाजउद्दीन सिद्दीकी और हर्षाली मल्होत्रा स्टारर ‘बजरंगी भाईजान’ 17 जुलाई 2015 को रिलीज हुई थी.

 

फिल्म ने उस वक्त भारत समेत दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था. फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 600 करोड़ से भी ज्यादा का है। 


खबरों के मुताबिक ‘दंगल’ चीन में टॉप 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. ऐसे में कबीर खान के निर्देशन में बनी ‘बजरंगी भाईजान’ पर अब दबाव होगा कि चीन के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करे। अब ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि भारत और पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर बनी ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में क्या कमाल दिखाती है.