Follow us:

बैंकॉक के शॉपिंग मॉल में लगी आग से दो की मौत, 16 घायल

पट्टाया। बैंकॉक के एक शॉपिंग सेंटर में बुधवार को आग लगने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 16 घायल हो गए। इस हादसे की वजह से कुछ लोग जलती हुई इमारत से कूदने के लिए मजबूर हो गए। इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि हादसे में तीन लोग मारे गए थे। सेंट्रल वर्ल्ड कॉम्प्लेक्स में शॉपिंग मॉल के साथ ही कई ऑफिस और एक होटल बना हुआ है।

आग लगने की घटना के बाद इमारत को खाली करा लिया गया था। बैंकॉक के गवर्नर असविन क्वानमुआंग ने बताया कि जब तक यह इमारत सुरक्षित नहीं होगी, तब तक इसे बंद रखा जाएगा। हमें आग की घटना के बाद इमारत पर क्या असर हुआ है यह देखना होगा और पुलिस मामले की जांच करेगी।

स्थानीय मीडिया ने एक वीडियो दिखाया, जिसमें आग से बचने के लिए एक व्यक्ति को धुएं से भरी खिड़की से कूदते हुए दिखाया। एक प्रत्यक्षदर्शी थानुसिट किदथाम ने कहा कि मैंने देखा कि इमारत से धुआं निकल रहा था और दो वहां से लोग कूद गए। पुलिस ने कहा कि परिसर के पार्किंग गैरेज से आग लगना शुरू हुई थी। हादसे का कारण अभी तक पता नहीं चला है। यह आग 13 से 15 अप्रैल को सोंगक्रान की छुट्टी से कुछ दिन पहले पर्यटकों के बीच लोकप्रिय इलाके में हुई।