Follow us:

ICC U19 World Cup finals: जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों से भिड़े बांग्लादेशी खिलाड़ी

पोचेस्ट्रॉम। ICC U19 World Cup finals: बांग्लादेश ने आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को 3 विकेट से हराया और पहली बार खिताब जीता। 4 बार के चैंपियन टीम इंडिया पर बांग्लादेश की ये जीत अप्रत्याशित रही।

पर खिताब जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे और वे भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए। बांग्लादेश के लिए जैसे ही विजयी रन बना, डग आउट में बैठे उसके सारे खिलाड़ियोंं ने खुशी के मारे मैदान में दौड़ लगा दी। जश्न मनाते हुए ये खिलाड़ी बांग्लादेश का झंडा भी साथ में लहरा रहे थे। कुछ खिलाड़ियों ने मैदान में डाइव भी लगाई जबकि कुछ अन्य पूरे मैदान में यहां-वहां दौड़ते नजर आए। इसी दौरान इनमें से कुछ खिलाड़ी पिच के पास खड़े भारतीय खिलाड़ियों से जा भिड़े। इधर आईसीसी ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है।

भारतीय खिलाड़ियों से की धक्का-मुक्की

भारतीय खिलाड़ी दरअसल बांग्लादेशी खिलाड़ियों को जीत के लिए बधाई देने के लिए खड़े थे। मैच के अंत में परंपरागत रुप से हैंडशेक होता है, उसी के इंतजार में भारतीय खिलाड़ी खड़े थे, लेकिन बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने उनसे न केवल विवाद किया बल्कि उनके साथ धक्का-मुक्की की और उन्हें खींचा भी।

इस पूरे वाकये ने उस समय स्टेडियम में तनाव के हालात पैदा कर दिए थे क्योंकि स्टेडियम में दोनों ही देशों के समर्थक बड़ी संख्या में पहुंचे थे। अंत में बांग्लादेश कप्तान अकबर अली ने माफी मांगते हुए सफाई भी दी।

स्लेजिंग और अपशब्द कहे

दरअसल मैच की शुरुआत से ही बांग्लादेशी खिलाड़ी ज्यादा ही आक्रामकता दिखा रहे थे। पहले ओवर से ही बांंग्लादेशी खिलाड़ी भारतीयों पर छींटाकशी कर रहे थे। खासतौर से तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम ने तो लगातार भारतीय खिलाड़ियों पर स्लेजिंग की। उनकी गेंदबाजी के दौरान बांग्लादेश के अन्य खिलाड़ी भी ज्यादा ही आक्रमकता दिखा रहे थे। इसके अलावा खेल के दूसरे ओवर में ही तंजीम हसन साकिब ने सीधे दिव्यांश सक्सेना पर थ्रो मार दिया जिसमें वे बाल-बाल बच गए। उस समय दिव्यांश तेजी से रन बना रहे थे।

इस्लाम ने भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी अपशब्द कहे, लेकिन यशस्वी अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित किए दिखाई दिए। हर उस गेंद के बाद ये खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजों पर टिप्पणी कर रहे थे, जिस पर भारतीय बल्लेबाज बीट हो रहे थे। बांग्लादेश जब जीत के करीब पहुंचा था तब भी इस्लाम कैमरे के सामने अपशब्द कहते नजर आए। फिर खिताब जीतने के बाद तो इन खिलाड़ियों ने मर्यादा ही लांघ दी और भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए। ये दृश्य भी कैमरे में कैद हुए।

बांग्लादेशी कप्तान ने मांगी माफी

जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने मीडिया से चर्चा में अपनी टीम के खिलड़ियों की इस आक्रमकता पर अफसोस जताते हुए माफी मांगी। उन्होंने कहा- जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था। हमारे कुछ खिलाड़ी भावावेश में आ गए थे और उन्होंने ज्यादा ही उत्साह दिखाया। मैच के बाद जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं भारत को बधाई देना चाहूंगा। लेकिन ये हमारा सपना पूरा होने जैसा है। हमने पिछले दो साल में बहुत मेहनत की है और यह उसी का नतीजा है।

फाइनल में टीम इंडिया की हार

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत का 5वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया। फाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 177 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर 3 विकेट से मैच जीता। बारिश के कारण बांग्लादेश को जीत के लिए 170 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला जिसे उसने 42.1 ओवर में हासिल कर लिया।

 

Related News