Follow us:

Bank of India दे रहा होम लोन पर बड़ी छूट, SBI ने शुरू कीं ये सुविधाएं

नई दिल्ली। अगर आप समय पर अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं या फिर आप तय तारीख से पहले हर ईएमआई अथवा बिल का भुगतान कर देते हैं तो देश का सरकारी बैंक बीओआई (बैंक ऑफ इंडिया) ने आपके लिए एक बड़ा ऐलान किया है. बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई ) कर्ज मामले में अच्छी साख के साथ ऊंचे सिबिल स्कोर (अंक) वाले लोगों को 30 लाख रुपए और उससे अधिक के होम लोन पर सबसे कम ब्याज लेगा।

सार्वजनिक क्षेत्र के बीओआई ने कहा है कि 760 अंक या इससे अधिक सिबिल अंक रखने वालों को बैंक एक साल तक अपने एमसीएलआर पर कर्ज की पेशकश करेगा. इसी तरह 759 या उससे कम अंक वालों को एमसीएलआर से 0.10 प्रतिशत अधिक की दर से ब्याज की पेशकश की जाएगी।

आपको बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया की तरह ही भारतीय स्टेट बैंक ने भी एक नई लोन स्कीम शुरू की है. हालांकि एसबीआई की यह स्कीम उन लोगों के लिए है, जो कार खरीदना चाहते हैं.

इस स्कीम के तहत एसबीआई आपको कम ब्याज दर पर लोन देने के साथ ही कई सुविधाएं दे रहा है. इसमें जीरो फॉरक्लोजर चार्ज, कम कागजी कार्यवाही और लंबी अवध‍ि के लिए लोन दिए जाने की सुविधा शामिल हैं।

एसबीआई की तरफ से अपने ट्व‍िटर हैंडल पर दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक ऑन-रोड प्राइस पर 90% तक लोन देगा. इसके साथ ही लोन भुगतान के लिए आपको 84 महीनों का समय म‍िलेगा. यह लोन स्कीम मल्टी यूटिलिटी व्हीकल्स (MUV) और स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) को खरीदने वालों के लिए लाई गई है. यह स्कीम 21 से 65 वर्ष की आयु वाले लोगों के लिए है।