Follow us:

पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर पुलिस ने रोकी VHP की बाइक रैली

कोलकाता। लोकसभा चुनावों के बीच राम नवमी की रैलियों के आयोजन के लिए पश्चिम बंगाल में तैयारी चल रही थी। ये रैलियां 13 और 14 अप्रैल को होने वाली थी लेकिन अब कोलकाता पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद को रैली निकालने की इजाजत नहीं दी है। VHP की बाइक रैली शुरू ही नहीं हुई थी, उससे पहले ही पुलिस ने रैली पर रोक लगा दी। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी के कहने पर यह रैली रोकी गई है। इस रैली की प. बंगाल में बड़े स्तर पर होने की तैयारी थी। ममता बनर्जी पर सवाल उठाते हुए VHP के कार्यकर्ताओं ने कहा पूजा में पहरा क्यों दिया जा रहा है।

VHP ने 14 अप्रैल को राम नवमी मनाने के लिए प. बंगाल में लगभग 700 रैलियां निकालने की योजना बनाई थी। हालांकि, पश्चिम बंगाल पुलिस ने प्रतिभागियों द्वारा हथियार ले जाने की अनुमति से इनकार कर दिया था। इस साल, विहिप ने कहा कि राम नवमी के जुलूसों में कोई हथियार नहीं होगा।

बता दें कि पिछले साल भी आसनसोल में रामनवमी के दिन सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी। उस समय यह विवाद राम नवमी के जुलूस के दिन बजाए जा रहे गानों को लेकर हुआ था। पहले जुलूस पर पत्थरबाजी हुई थी और फिर एक गाड़ी को आग लगा दी गई थी।

18 और 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण के दौरान उत्तरी बंगाल के निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। दक्षिण बंगाल में मतदान चार और चरणों में होगा।