Follow us:

भाजपा राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आज ग्वालिर-चंबल में दौरा

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ग्वालियर-चंबल संभाग के संभागीय दौरे पर आ रहे हैं। वे शिवपुरी में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे और गुना में रोड शो भी करेंगे। दोनों ही क्षेत्रों को कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ माना जाता है। शाह के दौरों को सफल बनाने के लिए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ग्वालियर पहुंच गए हैं। मालवा और निमाड़ के बाद शाह का मध्यप्रदेश में यह दूसरा दौरा है। शाह के इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि ग्वालियर चंबल क्षेत्र इन दिनों भाजपा के लिए चुनौती बना हुआ है। यहां अनुसूचित जाति और जनजाति और सामान्य वर्ग दोनों में ही नाराजगी बनी है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को सुबह 11 बजे वायुयान से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुचेंगे। वे एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर द्वारा शिवपुरी पहुंचेंगे। शिवपुरी पहुंचकर पौने बारह बजे तात्याटोपे स्मारक में माल्यार्पण करेंगे, फिर पोलोग्राउंड पहुंचेंगे। जहां ग्वालियर एवं चंबल संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। दोपहर ढाई बजे गुना में रोड शो करेंगे। गुना से शाम को ग्वालियर पहुचेंगे और फूलबाग पहुंचकर रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। छत्री स्थित राजमाता सिंधिया की छत्री पर भी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। शाम साढ़े सात बजे से युवा सम्मेलन होगा, इसे भी शाह संबोधित करेंगे।

पुलिस और प्रशासन सतर्क : शाह के दौरे को देखते हुए ग्वालियर और चंबल संभाग का प्रशासन सतर्क है। पुलिस भी अलर्ट है कि कहीं सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के नाराज लोग शाह को काले झंडे नहीं दिखा पाएं। इससे पहले भाजपा और कांग्रेस के कई नेताओं को एससीएसटी एक्ट में संशोधन का विरोध झेलना पड़ा है।