Follow us:

धार विधायक नीना वर्मा के प्रशन पर विधानसभा में उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने बताया- विस्थापित परिवारों के 75 व्यक्तियों को मिली नौकरी

धार-भोपाल। औद्योगिक केंद्र विकास निगम (एकेवीएन) ने अब तक पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के 969 किसानों की जमीनें अधिग्रहीत की हैं, लेकिन वह उन किसान परिवार के व्यक्तियों को नौकरी देने के मामले में काफी पीछे है। विधानसभा में उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि पीथमपुर में 969 किसानों की 1854 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहीत की गई है, लेकिन पिछले तीन साल में विस्थापित परिवारों के सिर्फ 75 व्यक्तियों को ही यहां स्थापित उद्योगों में नौकरी मिली है।

धार से विधायक नीना वर्मा ने पीथमपुर में स्थानीय निवासियों को नौकरी देने में प्राथमिकता से जुड़ा सवाल पूछा था। नीना वर्मा ने यह भी पूछा था कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थानीय व्यक्तियों और विस्थापित परिवारों के सदस्यों को नौकरी देने की मुख्यमंत्री की अपील पर विभाग ने क्या कार्रवाई की? इसके लिखित जवाब में राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि विभाग का यह प्रयास रहता है कि स्थापित हो रहे उद्योगों में स्थानीय व्यक्तियों को योग्यता अनुसार रोजगार उपलब्ध हो। इस संबंध में उद्योग संचालनालय द्वारा प्रभावित परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए निर्देश भी जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले तीन साल में एकेवीएन ने पीथमपुर में कोई निजी भूमि अधिग्रहीत नहीं की है।