Follow us:

शोभा ओझा का BJP पर हमला, बोलीं- हमारा काम ही हमारा ढोल, विरोधी करें घंटानाद आंदोलन

भोपाल। मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) के बीच जोरदार संघर्ष चल रहा है. आज प्रदेश भर में भाजपा ने कांग्रेस सरकार की कमियां गिनाने के लिए घंटानाद आंदोलन किया, तो कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी उपलब्धियां गिनाई. कांग्रेस की मीडिया सेल की अध्यक्ष शोभा ओझा (President of Congress Media Cell Shobha Oza) का कहना है कि हम भाजपा के घंटानाद का जवाब नहीं दे रहे हैं. हम बस अपना काम बता रहे हैं. पिछले 8 महीने में कांग्रेस सरकार ने जो बड़े निर्णय और महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं उनको जनता के बीच ले जा रहे हैं.

भाजपा ने दिया था बदहाल मध्य प्रदेश
भाजपा ने 15 सालों में प्रदेश की हालत बदतर कर दी थी. कांग्रेस को बदहाल मध्य प्रदेश भाजपा ने दिया है, जिसमें 21 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं. महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले बढ़े हुए थे. कुपोषित बच्चों के बढ़ते आंकड़ों के साथ ही विकास के पायदान पर मध्य प्रदेश 27वें नंबर पर खड़ा था. विकास दर में भी बदहाल मध्य प्रदेश मिला था. 8 महीनों में सीएम कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की सूरत बदली है. प्रदेश को विकास की राह पर बढ़ाया है. मप्र में निवेश आ रहा है. अलग-अलग सेक्टर में निवेश आने से लोगों को रोजगार मिलेगा, खासकर युवाओं को रोजगार मिलेगा. हमें दिवालिया सरकार मिली थी. उसके बाद भी मुख्यमंत्री के प्रयासों के चलते 30 हजार करोड़ का निवेश आया है. मात्र 8 महीने में 94 कंपनियों ने मध्य प्रदेश में काम करने की बात कही है.

हमारा काम ही हमारे ढोल है

शोभा ओझा का कहना है कि प्रदेश के हर जिले में प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार की 100 उपलब्धियां बताई हैं. सरकार के 100 बड़े निर्णय बताए हैं. भाजपा से पूछिए जो वादे उसने किए थे उनका क्या हुआ. आज पूरी तरह से जीडीपी गिर गई है उसका जवाब भी दें. हमसे जवाब लेने का नैतिक अधिकार भाजपा को नहीं है. संवैधानिक अधिकार के तहत ही हम भाजपा को जवाब दे रहे हैं. हमारा काम बोल रहा है. हमारा काम ही हमारे ढोल हैं. कमलनाथ सरकार ने 20 लाख किसानों का कर्जा माफ किया है और वहीं हमारे चलते फिरते ढोल हैं. बिजली के बिल आधे हो गए हैं. महिलाओं के लिए राहत ही हमारा ढोल है. निवेश ही हमारा ढोल है. ढोल उनको पीटना पड़ता है,जिनके पास कुछ नहीं होता है जो दिवालिया होता है. काम बोलता है. हमारा काम पांच साल जोरशोर से बोलेगा.

तीन घंटे भी प्रेस कांफ्रेंस पड़ेगी कम
कांग्रेस के हर प्रवक्ता ने हर जिले में प्रेस कांफ्रेंस की है. शोभा ओझा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कमलनाथ के काम को लेकर तीन घंटे की प्रेस कांफ्रेंस भी हो जाये तो सभी काम नहीं गिना पाएंगे. तत्कालीन बीजेपी सरकार में मध्य प्रदेश की हालत कैसी थी ये सबको पता है. जबकि केंद्र की बीजेपी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उन्‍होंने कहा कि देश की आर्थिक हालात किसी से छुपी नहीं है. पहले भाजपा बोलती थी कि देश की आर्थिक हालात खराब हो तो प्रधानमंत्री की प्रतिष्ठा कम होती है, लेकिन अब बीजेपी को नहीं लगता है कि देश की खराब आर्थिक हालात से पीएम के पद की प्रतिष्ठा कम हुई है.

Related News