Follow us:

भुवनेश्वर कुमार ने नुपूर से की सगाई, दिसंबर में शादी संभव

मेरठ। भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्र्वर कुमार ने अपने ही शहर मेरठ की नुपूर नागर से सगाई कर ली है। बुधवार को नोएडा में दोनों परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में सगाई की रस्म पूरी की गई। भुवी और नुपूर ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, शादी दिसंबर में हो सकती है।

मंगलवार को दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद ही भुवनेश्र्वर ने अपने इंस्टाग्राम पर नुपूर के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्हें अपना बेटर हाफ बताया था। बुधवार की दोपहर को सगाई का कार्यक्रम संपन्न हुआ। नुपूर मेरठ के गंगानगर की रहने वाली हैं और भुवी की पड़ोसी हैं। भुवनेश्र्वर के पिता किरनपाल सिंह और नुपूर के पिता यशपाल सिंह नागर पुलिस सेवा से बतौर दारोगा सेवानिवृत्त हुए हैं।

इंजीनियर है भुवी की बेटर हाफ नुपूर नागर की शुरुआती स्कूली शिक्षा देहरादून में हुई। यहां वह कक्षा छठीं तक पढ़ीं और इसके बाद परिवार के साथ मेरठ आ गईं। कक्षा सात से 12वीं तक उनकी पढ़ाई मवाना रोड स्थित जेपी एकेडमी में हुई। 2010 में 12वीं पास करने के बाद नुपूर ने नोएडा से बीटेक की पढ़ाई पूरी की। वह नोएडा में ही जॉब कर रही हैं। फिलहाल उनका पूरा परिवार नोएडा में ही रहता है। चार भाई-बहनों में नूपुर सबसे छोटी हैं। उनकी दो बड़ी बहनों व भाई की शादी हो चुकी है।

अब शादी की तैयारी : भुवनेश्र्वर के पिता किरणपाल सिंह ने बताया कि भुवी और नूपुर की सगाई हो चुकी है। नूपुर के पिता यशपाल सिंह नागर ने बताया कि भुवी और नूपुर के रिश्ते को परिवार की मुहर लग चुकी है और बुधवार को रिश्ता पक्का करते हुए जरूरी रस्म पूरी कर दी है। उन्होंने बताया कि शादी इसी साल दिसंबर तक करने की इच्छा है और भुवी के क्रिकेट शेड्यूल के बीच जो भी समय निकलेगा हम उसी दौरान शादी की तिथि तय करने की कोशिश करेंगे। शादी नोएडा में होगी या मेरठ में इस बारे में जल्द फैसला होगा।

नूपुर की नहीं है खेल में रुचि : नूपुर का ध्यान पढ़ाई में अधिक और खेल की ओर कम रहा। यह बात जेपी एकेडमी में वरिष्ठ खेल प्रशिक्षक के तौर पर कार्यरत राम सुधीर भी मानते हैं। राम सुधीर ने बताया कि नूपुर ने स्कूल स्तरीय कुछ खेलों में तो प्रतिभाग किया था, लेकिन खेल में अधिक सक्रिय नहीं रहीं। -----

अपडेट के बाद इंस्टाग्राम पर बढ़े 15000 फालोअर : भुवनेश्वर भले ही सार्वजनिक जीवन में बहुत शर्मीले हों, लेकिन नूपुर से रिश्ते को लेकर भुवी की सक्रियता देखते ही बन रही है। इसी साल 11 मई को पहली बार भुवी ने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें आधा हिस्सा छिपाया था। इसके बाद से ही कयासों का दौर शुरू हो गया था।

तीन अक्टूबर की देर शाम को जब भुवी ने अपने इंस्टाग्राम के एकाउंट से तस्वीर पोस्ट की तो मामला खुल गया कि 11 मई वाली तस्वीर के आधे हिस्से में नूपुर ही थीं। चार अक्टूबर को सगाई के बाद शाम को एक बार फिर भुवी के इंस्टाग्राम के दूसरे एकाउंट से दो तस्वीरें पोस्ट की गईं। ये दोनों तस्वीरें सगाई समारोह की थीं। भुवी की 'बेटर हाफ' वाली तस्वीर का मैजिक देखिए कि एक ही दिन में उनके 15 हजार प्रशंसक बढ़ गए।

Related News