Follow us:

ICC World Cup 2019: भारत को झटका, शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर

साउथम्पटन। भारतीय क्रिकेट टीम को करारा झटका लगा जब उसके ओपनर शिखर धवन चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है। उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया।

धवन इस चोट के कारण रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। पहले ऐसा माना जा रहा था कि उनके अंगूठे की चोट कुछ दिनों में ठीक हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। मेडिकल टीम ने उन्हें फिट करने का प्रयास किया लेकिन उनकी रिकवरी ठीक से नहीं हो पाने की वजह से उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर करने का फैसला किया गया।

धवन ने द. अफ्रीका के खिलाफ मात्र 8 रन बनाए थे लेकिन ओवल में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोरदार शतक लगाया था। उन्होंने 117 रनों की पारी खेली थी और इसी मैच के दौरान उनके बाएं अंगूठे पर चोट लगी थी। पैट कमिंस की गेंद पर उन्हें चोट लगी थी।

उनकी जगह केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ पारी की शुरुआत करने उतरे थे और उन्होंने अर्द्धशतक लगाया था और रोहित शर्मा के साथ रिकॉर्ड शतकीय भागीदारी की थी। भारत को अब शनिवार को अगला मैच अफगानिस्तान से खेलना है।

भारत के लिए धवन का वर्ल्ड कप से बाहर होना करारा झटका है क्योंकि उसके प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहले से ही चोटिल हैं। भुवी हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते अगले दो-तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे।