Follow us:

दिल्ली चुनाव: अकाली दल को 4 सीटें दे सकती है बीजेपी, जेजेपी के साथ भी बातचीत जारी

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की चुनौती से निपटने के लिए बीजेपी, शिरोमणि अकाली दल और जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर महागठबंधन बना सकती है. बीजेपी की ओर से दोनों पार्टियों के साथ गठबंधन पर अभी कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं अकाली दल के अलावा बीजेपी, जेजेपी को भी दिल्ली चुनाव के लिए गठबंधन का हिस्सा बना सकती है.

रिपोर्ट्स की मानें तो बीजेपी, शिरोमणि अकाली दल को चार सीटें देने पर विचार कर रही है. पहले के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी शिरोमणि अकाली दल को एक या दो सीटें ऑफर करती रही है. हालांकि 2017 में हुए राजौरी गार्डन के उपचुनाव में अकाली दल नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

जेजेपी भी आ सकती है साथ

वहीं जेजेपी की बात करें तो हरियाणा विधानसभा चुनाव की सफलता के बाद पार्टी दिल्ली की राजनीति में भी जगह बनाने की कोशिश में जुट गई है. पार्टी ने पहले ही दिल्ली में चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. जेजेपी की नज़र दिल्ली में 18 सीटों पर हैं. हालांकि जेजेपी की प्राथमिकता हरियाणा की अपनी सहयोगी बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की है.

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने एक बयान में कहा कि वह बीजेपी के साथ गठबंधन पर बात कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति में 18 सीटों पर उम्मीदवार उतारने के संकेत दिए हैं. जेजेपी हरियाणा के नजदीक लगती और जाट बाहुल नजफगढ़ और मुंढका सीट पर फैक्टर बनकर सामने आ सकती है. पूर्व में दुष्यंत चौटाला के दादा की पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल भी इन सीटों पर चुनाव लड़ती रही है.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है. नतीजों का एलान 11 फरवरी को किया जाएगा.

 

Related News